Breaking News

Ram Temple Construction : राष्ट्रपति से मिले वीएचपी के नेता, रामनाथ कोविंद ने दिए 5 लाख का चेक

नई दिल्ली। अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर आज से चंदा अभियान शुरू हो गया है। इस सिलसिले में सबसे पहले विश्व हिंदू परिषद के नेताओं का एक प्रतिनिधिमंडल राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद से मिला और उन्हें इस बात की जानकारी दी। इस दौरान राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए अपनी ओर से पहला योगदान दिया।

राष्ट्रपति से मुलाकात के बाद विश्व हिंदू परिषद के नेता आलोक कुमार ने मीडिया का बताया कि राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद राम मंदिन निर्माण के लिए चंदा देने वालों में देश के पहले नागरिक हैं। इसलिए हम इस अभियान को शुरू करने के लिए उनके पास गए थे। उन्होंने 5,01,000 रुपए की राशि दान में दी।

बता दें कि राम मंदिर के लिए चंदा अभियान के तहत पांच लाख से ज्यादा गांवों में 12 करोड़ से ज्यादा परिवारों से संपर्क साधा जाएगा। गांव के लोगों से चंदा मांगा जाएगा। बता दें कि गुजरात स्थित सोमनाथ मंदिर के जीर्णोद्धार में तत्कालीन राष्ट्रपति डॉ राजेंद्र प्रसाद शामिल हुए थे।

चंदा जुटाने का अभियान 27 फरवरी तक जारी रहेगा। अभियान के तहत राम मंदिर निर्माण के लिए विश्व हिंदू परिषद लोगों का समर्पण और सहयोग राशि लेगी। 10 रुपएए 100 रुपए और 1000 रुपए के कूपन होंगे। 2000 रुपए से ज्यादा सहयोग करने वालों को रसीद दी जाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments