300*250 ads

Breaking News

Corona काल में हुई शादी, सुहागरात के अगले ही दिन दूल्हे की हो गई मौत, 15 लोग मिले पॉजिटिव

नई दिल्ली. कोरोना वायरस (Coronavirus in India) महामारी के कारण करोड़ों लोगों पर सीधा असर पड़ा है। इस महामारी से कोई भी अछूता नहीं रहा है। कोरोना वायरस (Coronavirus Outbreak) के चलते कई लोगों ने अपनी शादी- विवाह (Wedding During Coronavirus) का कार्यक्रम भी ठप कर दिया है। इस बीच एक ऐसी खबर आई है, जिसने सभी के होश उड़ा दिए हैं।

यह मामला है पटना (Patna) के पालीगंज (Paliganj) का। जहां 15 जून को शादी समारोह में लोगों ने जमकर दावत उड़ाया। दावत उड़ाने के बाद 15 लोग करोना वायरस की चपेट में आ गए। जिससे इलाके में हड़कंप मच गया। चौंका देने वाली बात यह है कि जिस शादी से सभी कोरोना से ग्रसित हुए हैं वहीं दूल्हे की मौत शादी के 2 दिन बाद यानी सुहागरात के अगले दिन 13 जून को इलाज के दौरान हो गई।

टेस्ट के लिए भेजा सैंपल

दूल्हे की मौत की खबर आग की तरह पूरे गांव में फैल गई। गांव में लोगों को भय सता रहा है कि कहीं दूल्हा की मौत कोरोना वायरस के कारण तो नहीं हुई हैं। फिलहाल आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है। मृतक का टेस्ट के लिए उसका सैंपल अस्पताल भेजा गया, जहां कोरोना वायरस की जांच हो रही है। वहीं दूल्हे की मौत के बाद उसके मां-बाप का भी सैंपल अभी तक जांच के लिए नहीं गया है। इस घटना के बाद प्रशासन सकते में हैं।

125 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा

शादी समारोह में जितने लोग भी शामिल हुए हैं लगभग 125 लोगों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था। इसके साथ ही प्रशासन ने सभी मोहल्लों को सील कर दिया है। जिला प्रशासन ने सभी पॉजिटिव मरीजों को इलाज के लिए मसौढ़ी स्थित आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया गया है। वही दूल्हे की रिपोर्ट आने का इंतजार किया जा रहा है।

143 नए मामले आए सामने

गौरतलब है कि बिहार में कोरोना वायरस के मामले बहुत तेजी से बढ़ रहे हैं। स्वस्थ्य विभाग के मुताबिक राज्य में 143 नए मामले सामने आए हैं। इसी के साथ संक्रमितों की सख्या 7808 हो गई है। ताजा मामलों में से भागलपुर में 2, भोजपुर में 5, बक्सर में एक, दरभंगा में एक, जहानाबाद में दो, कटिहार में 6, मधेपुरा में एक, मधुबनी में 11, नालंदा में एक, पटना में 10, पूर्णिया में 7, रोहतास में दो, सीतामढ़ी में आठ, सिवान में 6 केस मिले हैं। राज्य में अबतक कुल 1,63,476 सैंपल्स की जांच की गई है। राज्य में कोरोना से मरने वालों की संख्या 51 है। जबकि ठीक हो चुके लोगों की संख्या 5767 है। राज्य के स्वास्थ्य विभाग ने इस बात की जानकारी दी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments