Breaking News

जब मंदाकिनी के कारण कपूर खानदान में पड़ गई थी दरार, आपस में ही भिड़ गए थे बाप-बेटे

नई दिल्ली: फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' फेम खूबसूरत अदाकारा मंदाकिनी (Mandakini) तो आपको याद हो होगी। 80 के दशक की एक्ट्रेस मंदाकिनी ने जहां अपनी बोल्ड और दिलकश अदाओं से लोगों की नींदे उड़ा दी थीं। अपनी रंगत के जादू से सभी को अपनी दीवाना बना लिया था। वहीं, मंदाकनी की वजह से कपूर खानदान में दरार पड़ गई थी। राज कूपर (Raj Kapoor) और उनके बेटे राजीव कपूर (Rajiv Kapoor) आपस में ऐसे भिड़ गए थे कि राजीव ने कभी अपने पिता से बात नहीं की। आइये जानते हैं इस किस्से के बारे में।

मंदाकिनी की ऊंचाईयों पर पहुंच गई
दरअसल राज कपूर की फिल्म 'राम तेरी गंगा मैली' में मुस्लिम एक्ट्रेस यास्मीन उर्फ मंदाकिनी (Yasmin aka Mandakini) और राजीव कपूर लीड रोल में नजर आए थे। फिल्म में मंदाकिनी ने कई फिल्मों में बोल्ड सीन दिए और वो लाइमलाइट में आ गईं। इस फिल्म के बाद जहां मंदाकिनी का करियर तो ऊंचाईयों पर पहुंच गया। वहीं, राजीव कपूर को इस फिल्म से पहचान तो मिली, लेकिन राजीव कपूर कामयाबी की सीढ़ियां नहीं चढ़ सके, मंदाकिनी जैसा वो मुकाम हासिल नहीं कर पाए।

हालांकि वो जितनी तेजी से फलक तक पहुंची, उतनी ही तेजी से नीचे भी आ गईं और फिर अचानक जैसे कहीं गायब हो गईं। मंदाकिनी ने अपने करियर में 40 से ज्यादा फिल्मों में काम किया, जिसमें उन्हें दोबारा वो सफलता नहीं मिली।

यह भी पढ़ें: जानिए क्या होता है मिस वर्ल्ड एंड मिस यूनिवर्स में अंतर



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments