Breaking News

अमिताभ की इस एक्ट्रेस को देख औरतें छुपा लेती थीं पति, नेगेटिव किरदार के लिए मिली गालियां

बॉलीवुड की मशहूर एक्ट्रेस बिंदु ने अपनी फिल्मों और अपने अंदाज से हिंदी सिनेमा में जबरदस्त पहचान हासिल की है। राजेश खन्ना और अमिताभ बच्चन जैसे सुपरस्टार के साथ कई फिल्मों में काम कर चुकीं बिंदु ने ज्यादातर फिल्मों में वैंप का किरदार अदा किया है। हिंदी सिनेमा की मशहूर और दिग्गज अदाकारा बिंदु फिलहाल बड़े पर्दे के दूर हैं। उन्होंने अपने शानदार अभिनय और खूबसूरती से हमेशा दर्शकों के दिलों को जीता है। बिंदु बॉलीवुड के उन कलाकारों में से एक रही हैं जिन्होंने पर्दे पर ज्यादातर नेगेटिव महिला का किरदार निभाया है। नेगेटिव महिला का किरदार निभाने की वजह से उन्होंने दर्शकों की आलोचना का भी सामना करना पड़ता था। उनकी एक्टिंग के साथ-साथ लोग उनके डांस के भी दीवाने थे। इतना ही नहीं, उन्हें देखकर औरतें अपने पतियों को भी छुपा लेती थीं।

बिंदु अपनी खूबसूरती की वजह से भी काफी सुर्खियों में रह चुकी हैं। एक समय था जब वह जहां दिखती थीं तो महिलाएं अपने पति को बिंदु की नजरों से छुपाने लगती थीं। यह बात दिग्गज अभिनेत्री ने खुद बताई हैं। बिंदु ने अंग्रेजी वेबसाइट टाइम्स ऑफ इंडिया को इंटरव्यू दिया है। इस इंटरव्यू में उन्होंने अपने फिल्मी करियर के अलावा निजी जिंदगी को लेकर ढेर सारी बातें की हैं। इस दौरान बिंदु से पूछा गया कि फिल्मों में नेगेटिव महिला की छवि क्या उनकी निजी जिंदगी में भी फैल गई थी?

bindu_5456060_835x547-m.jpg

दरअसल, एक्ट्रेस से सवाल किया गया था कि क्या वैंप की छवि ने उनकी निजी जिंदगी पर भी कुछ असर डाला था। इसका जवाब देते हुए बिंदु ने कहा, “एक बार मैं और राखी एक-दूसरे को गले लगा रहे थे, तो मैंने लोगों को यह बात करते सुना कि ‘राखी, बिंदु को गले क्यों लगा रही है।” इस पर अभिनेत्री ने कहा, 'हां ! एक बार मैं और राखी लोगों के बीच थे और एक-दूसरे से गले लगकर मिल रहे थे। उस समय मुझे एक आवाज सुनाई दी कि राखी बिंदु के गले क्यों लग रही हैं ? वह समझते थे कि मैं शैतान हूं। गालियां तो थिएटर में देते ही थे, लेकिन में अभिनय की वजह से इसको तारीफ के तौर पर लेती थी। गालियां मेरा अवॉर्ड थीं। फिल्म धर्मा (1973) में मैंने प्रराण साहब के साथ 'राज की बात कह दूं तो' कव्वाली की। उस समय दर्शक थिएटर के पर्दे पर सिक्के फेंकने लगे थे।

यह भी पढ़ें- Sara Ali Khan अपनी मां के साथ इसलिए नहीं करना चाहतीं काम

बिंदु ने आगे कहा, 'जब मेरे पुरुष फैंस मुझसे मिलने आते थे तो उनकी पत्नियां उन्हें पीछे खींच लेती थीं। औरतें अपने पतियों को मुझसे छुपाने लगती थीं। वह डरती थीं कि मैं उनपर डोरने डालूंगी। मैं उन चीजों पर हंसती थीं, लेकिन अब लोग रियल और रील लाइफ को समझ चुके हैं। बतौर इंसान मैं बहुत नरम दिल की हूं। मैं लोगों से माफी मांगती हूं अगर मेरे वजह से किसी को दुख पहुंचा हो तो।'

इसके अलावा बिंदु ने अपनी फैन फॉलोइंग को लेकर भी ढेर सारी बातें कीं। उन्होंने कहा, 'मेरे बहुत सारे फैंस थे। एक दीवाना फैन खून से खत लिखता था। मुझे ऐसे खत खोलने में डर लगता था। मजेदार बात यह थी कि उसने खत में अपने ब्लड ग्रुप का भी जिक्र किया। मुझे उसके ब्लड ग्रुप से क्या लेना-देना था? एक और दीवाना फैन था जो मुझसे शादी करना चाहता था। उसने खत में लिखा था, 'अगर आप बालकनी में आओगी तो मैं समझ जाऊंगा आप मेरे से शादी करने के लिए तैयार हो।' इसके अलावा बिंदु ने और भी ढेर सारी बातें कीं।

यह भी पढ़ें- कैटरीना कैफ ने रचा ली शादी! मंडप में फेरे लेती नजर आई अभिनेत्री



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments