Breaking News

Covid-19 : दुनिया में भारत का रिकवरी नेट सबसे बेहतर - डॉ. हर्षवर्धन

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण के बीच एक अच्छी खबर यह है कि इलाज के बाद ठीक होने वाले लोगों की संख्या के लिहाज से भारत दुनिया में सबसे बेहतर स्थिति में हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने इस बारे में बताया है कि शनिवार कोे ग्रुप ऑफ मिनिस्टर्स की 22वीं बैठक हुई। भारत का रिकवरी रेट दुनिया में सबसे ज्यादा 95.46 प्रतिशत है। हमारी मृत्य दर दुनिया में सबसे कम मृत्यु दरों में से एक है।

16 करोड़ से ज्यादा सैंपल टेस्ट

देश के अंदर वर्तमान में मृत्युदर 1.45 फीसदी है। अभी तक देशभर में 16 करोड़ से ज्यादा लोगों को कोरोना वायरस सैंपल टेस्ट हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि हम इस दिशा में और बेहतर प्रयास लगे हैं ताकि लोगों को इस वायरस के संक्रमण से जल्द राहत मिल सके।

24 घंटे में सामने आए 25,153 नए मामले

इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि दिल्ली वालों ने पूरे देश में कोरोना महामारी के खिलाफ सबसे मुश्किल लड़ाई लड़ी है। पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में कोरोना की तीसरी लहर चल रही थी। अब ऐसा लगता है कि हम सब दिल्ली वालों ने मिलकर कोरोना की तीसरी लहर पर काफी हद तक काबू पा लिया है।

बता दें कि पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण के 25,153 नए मामले सामने आए हैं। नए केस सामने आने के बाद देश में अब तक कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 1 करोड़ 4 हजार 599 हो गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments