Breaking News

शादी से कुछ दिन पहले दिल्ली पुलिस के SI ने की खुदकुशी, तीन साल में 36 जवानों ने किया सुसाइड

नई दिल्ली। देश की राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर दिलदहलाने वाली घटना घटी है। दिल्ली पुलिस में कार्यरत 26 साल के सब-इंस्पेक्टर ऋतुराज ने सर्विस रिवॉल्वर से खुदकुशी ( Suicide ) कर ली। इस घटना से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि ऋतुराज की कुछ दिन बाद शादी होने वाली थी। हालांकि, सुसाइड के कारणो का अभी पता नहीं चला है। लेकिन, पिछले तीन साल की रिपोर्ट जो सामने आई है, उसके अनुसार अब तक 36 जवान सुसाइड कर चुके हैं। इनमें 14 पुलिसकर्मियों ने ड्यूटी के दौरान खुदकुशी की है।

पढ़ें- Chhattisgarh : बच्ची को सिगरेट से जलाने वाला पुलिसकर्मी गिरफ्तार, बर्खास्तगी का आदेश

SI ने की खुदकुशी

जानकारी के मुताबिक, सब इंस्पेक्टर ऋतुराज मूलरूप से बिहार के मुंगेर जिले के रहने वाले थे। ऋतुराज वर्तमान में पश्चिम बिहर थाने में अपनी सेवा दे रहे थे। बताया जा रहा है कि ऋतुराज ने मोहन गार्डन स्थित अपने घर में खुदकुशी की है। पुलिस के मुताबिक, ऋतुराज के भाई ने इस घटना की जानकारी दी। ऋतुराज ग्राउंड फ्लोर स्थित अपने कमरे में सोए हुए थे। सुबह चार बजे उन्होंने सर्विस रिवॉल्वर से खुद को गोली मार ली। गोली की आवाज सुनते ही ऋतुराज का भाई कमरे में पहुंचा। तब तक ऋतुराज की मौत हो चुकी थी। घटना की सूचना तुरंत पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस की टीम मौके पर पहुची और लाश को अपने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पूछताछ के दौरान यह बात सामने आई कि अगामी 17 नवंबर को ऋतुरात की शादी होने वाली थी। पिछले कुछ दिनों से वह काफी शांत रह रहे थे और किसी से ज्यादा बातचीत भी नहीं कर रहे थे। फिलहाल, इस घटना की छानबीन की जा रही है।

नहीं थम रहा सुसाइड का मामला

इस बीच एक RTI में खुलासा हुआ है कि 2017 से लेकर 2020 तक दिल्ली पुलिस के 36 जवानों ने सुसाइड किया है। सुसाइड करने वालों में सिपाही की संख्या 13 है। प्रधान सिपाहियों की संख्या 15, ASI की संख्या तीन, SI की संख्या तीन और दो निरीक्षकों ने खुदकुशी कर ली। इन सभी जवानों ने ड्यूटी के दौरान खुदकुशी की है। जबकि, एक निरीक्षक, छह प्रधान सिपाही, दो ASI, दो SI और नौ सिपाही ने ऑफ ड्यूटी खुदकुशी की है। सुसाइड का यह आंकड़ा बेहद चौंकाने वाला है।

पढ़ें- बॉलीवुड अभिनेत्री Raveena Tandon के नाम से फर्जी ट्विटर अकाउंट, अज्ञात के खिलाफ केस दर्ज



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments