Breaking News

Bihar Election : तीसरे चरण के मतदान से जोल से बाहर आ सकते हैं लालू, अहम हैं ये तीन कारण

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Election 2020 )में तीसरे चरण के मतदान से पहले राष्ट्रीय जनता दल को बड़ी राहत मिल सकती है। दरअसल राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के जेल से बाहर आने का रास्ता साफ होने की उम्मीद है। चारा घोटाले के चार अलग-अलग मामलों में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के खिलाफ दुमका कोषागार से गबन के मामले में जमानत याचिका पर 6 नवंबर को सुनवाई होगी।

इस मामले में लालू के जमानत पर बाहर आने के अवसर ज्यादा हैं। ऐसे में अगर उन्हें कोर्ट से जमानत मिल जाती है तो बिहार के फाइनल राउंड की वोटिंग से पहले आरजेडी और महागठबंधन को इसका फायदा मिल सकता है। आईए इन तीन कारणों से जानते हैं क्यों लालू को जमानत मिलने के आसार हैं।

मौसम को लेकर आई बड़ी अपडेटछ पहाड़ों पर बर्फबारी जारी, उत्तर भारत में अगले पांच दिन तक और बढ़ेगी ठंड

ये है पहली बड़ी वजह
दरअसल लालू प्रसाद यादव दुमका ट्रेजरी मामले में अपनी आधी सजा काट चुके हैं। वे पिछले 42 महीनों से जेल में हैं। लालू के वकील देवर्षि मंडल के मुताबिक दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में आधी सजा काटने के आधार पर जमानत देने की गुहार लगाई गयी है। कोर्ट सुबह 10.30 बजे खुलेगा। मामला कॉज लिस्ट में 17 नंबर है। सुनवाई वीडियो कांफ्रेंसिंग से होगी।

दूसरी वजह जिसके चलते बाहर आ सकते हैं लालू
सजा की आधी अवधि काट लेने के आधार के अलावा भी लालू के वकीलों ने एक और आधार अपनी अपील में सामने रखा है। इसके तहत लालू की गंभीर बीमारियों का हवाला दिया है। दरअसल लालू प्रसाद यादव किडनी, हृदय रोग और शुगर सहित 16 तरह की बीमारियां से ग्रसित हैं। ऐसे में उनकी इन्हीं बीमारियों को आधार बता कर उन्हें जमानत देने की अपील की गई है।

मिशन बंगाल पर अमित शाह ने किया आदिवासी के घर भोजन, जानें क्यों चुनाव से पहले खास रही है ये रणनीति

तीसरी वजह अहम वजह
दरअसल चारा घोटाला के चार अलग-अलग मामलों में से चाईबासा के दो मामले और देवघर के एक मामले में लालू को पहले ही जमानत मिल चुकी है। ऐसे में दुमका कोषागार मामले पर ही सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।
इस मामले में कोर्ट लालू की जमानत मंजूर कर लेता है तो उनके जेल से बाहर आने का रास्ता साफ हो जाएगा। तीसरे चरण के मतदान से पहले आरजेडी के लिए ये बड़ी राहत होगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments