Breaking News

Coronavirus से अभी भी जूझ रहा अमरीका, 50 लाख से अधिक हैं संक्रमित मामले

बीजिंग। कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण पर कई देशों ने लगाम लगाई है। वहीं कई देश अभी भी परेशान हैं। खासकर अमरीका में सबसे अधिक मामले सामने आ रहे हैं। अमरीका (America) ने सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामलों को लेकर नया रिकॉर्ड बनाया है। देश में कुल संक्रमितों की संख्या 50 लाख के पार पहुंच चुकी है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अमरीका में इस समय कोरोना वायरस के 5,150,060 मरीज हैं। 165,074 लोगों की अब तक मौत हो चुकी है, वहीं 2,638,470 ठीक हो चुके हैं। वहीं बीते एक दिन में अमरीका में 54,199 मामले अब क सामने का चुके हैं।

अमरीका में इस समय 23 लाख एक्टिव केस हैं। इसके अलावा, 18 हजार से अधिक लोग गंभीर अवस्था में हैं। इनका अस्पतालों में इलाज जारी है। दुनिया में सबसे अधिक कोरोना की जांच अमरीका में हुई है। अभी तक यहां पर 6 करोड़ से अधिक लोगों की कोरोना जांच हो चुकी है।

दुनियाभर में कोरोना वायरस मरीजों की कुल संख्या दो करोड़ के नजदीक पहुंचने वाली है। आंकड़ों की माने तो अभी तक 1 करोड़ 98 हजार लोगों को वायरस ने चपेट में ले लिया है। इसमें से 7 लाख से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है। हालांकि, कोरोना से मरीज तेजी से ठीक भी हुए हैं। अभी तक 1 करोड़ 27 लाख से ज्यादा लोग वायरस से रिकवर हो चुके हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments