Breaking News

एक दिन की राहत के बाद Diesel Price में फिर से हुआ इजाफा, जानिए कितने बढ़े दाम

नई दिल्ली। एक दिन की राहत के दाम में डीजल की कीमत ( Diesel Price ) में एक बार फिर से इजाफा देखने को मिला है। देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत ( Diesel Price Today ) में 10 पैसे प्रति लीटर से लेकर 12 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। वहीं दूसरी ओर पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में लगातार 21 वें दिन कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। डीजल की कीमत ( Diesel Price Hike ) में बढ़ोतरी के बाद जून और जुलाई दोनों महीनों को मिला दिया जाए तो 12 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है। जिसमें जुलाई महीने की हिस्सेदारी एक रुपए प्रति लीटर से ज्यादा की हिस्सेदारी है। आइए आपको भी बताते हैं कि आखिर आज आपको अपने महानगर में पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) कितने चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- Coronavirus Era में ऐसे करें PF Claim के लिए Online आवेदन, जानिए पूरा प्रोसेस

डीजल की कीमत में इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार एक दिन की राहत के बाद आज डीजल की कीमत में फिर से बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली और मुंबई में 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमश: 81.64 रुपए और 79.83 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। जबकि कोलकाता और चेन्नई में यही इजाफा 10 पैसे प्रति लीटर को देखने को मिला है। जिसकी वजह से दोनों महानगरों में दाम क्रमश: 76.77 रुपए और 78.60 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- Corona Era में चली गई है नौकरी तो Post Office में 5000 का निवेश से कर पाएंगे 50 हजार की कमाई

एक रुपए प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है डीजल
जुलाई के महीने की बात करें तो डीजल के दाम में एक रुपया प्रति लीटर से ज्यादा महंगा हो चुका है। सबसे ज्यादा डीजल में महंगाई कोलकाता में देखने को मिली है। 29 जून से कंपेयर करें तो देश की राजधानी दिल्ली में डीजल 1.09 रुपए, कोलकाता में 1.13 रुपए प्रति लीटर, मुंबई में 1 रुपया और चेन्नई में 88 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है। जबकि जून के महीने में डीजल की कीमत में 11 रुपए प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला था। सबसे ज्यादा दाम देश की राजधानी दिल्ली में देखने को मिले थे। यानी अब तक देश की राजधानी में डीजल के दाम में 12 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा का इजाफा देखने को मिल चुका है।

यह भी पढ़ेंः- IT Department का बड़ा अभियान, मोटा Transaction वाले हो जाएं सावधान

21 दिन से पेट्रोल के दाम स्थिर
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महनगरों में पेट्रोल की कीमत में लगातार 21 दिनों से कोई बदलाव देखने को नहीं मिला है। जबकि 29 जून को पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की मामूली बढ़ोतरी देखने को मिली थी। जिसके बाद देश देश की राजधानी दिल्ली, कोलकाता और मुंबई में पेट्रोल के दाम क्रमश: 80.43 रुपए, 82.10 रुपए, 87.19 रुपए और 83.63 रुपए प्रति लीटर हो गए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments