300*250 ads

Breaking News

IBPS में निकली बंपर जॉब्स, ऐसे करें अप्लाई

इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनल सलेक्शन ने टीचिंग और नॉन टीचिंग पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार प्रोफेसर, असिस्टेंट प्रोफेसर फैकल्टी रिसर्च, हिंदी ऑफिसर और दूसरे डिपार्टमेंट में विभिन्न विभागों में भर्ती की जाएगी। उम्मीदवार इंस्टीट्यूट ऑफ बैंकिंग पर्सनेल सलेक्शन की वेबसाइट से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उम्मीदवार 30 जून तक इन पदों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

यूं करें ऑनलाइन आवेदन
उम्मीदवारों को संस्थान की ऑफिशियल वेबसाइट पर ibps.in विजिट करना होगा या ibpsonline.ibps.in पर विजिट करके आवेदन कर सकते हैं। अलग-अलग पदों के लिए अलग-अलग योग्यताएं, आयु सीमा और वेतनमान निर्धारित किया गया है।

क्या होगी चयन की प्रक्रिया
प्रोफेसर, एसोसिएट प्रोफेसर और सहायक प्रोफेसर के पदों के लिए गु्रप डिस्कशन, प्रजेंटेशन एक्सरसाइज और इंटरव्यू होंगे जबकि फैकल्टी रिसर्च एसोसिएट, रिसर्च एसोसिएट के लिए ऑनलाइन परीक्षा, आइटम राइटिंग एक्सरसाइज, ग्रुप एक्सरसाइज और इंटरव्यू होंगे। हिंदी ऑफिसर के पदों के लिए ऑनलाइन परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू आयोजित किए जाएंगे। वहीं एनालिस्ट प्रोग्रामर-विंडोज और एनालिस्ट प्रोग्रामर-लिनक्स, आईटी एडमिनिस्ट्रेटर और प्रोग्रामिंग असिस्टेंट के लिए ऑनलाइन परीक्षा, स्किल टेस्ट और इंटरव्यू होंगे। परीक्षाएं 19 जुलाई को हो सकती हैं।

आवेदन शुल्क
सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 1000 रुपए का आवेदन शुल्क जमा करना होगा, जिसका डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इंटरनेट बैंकिंग से ऑनलाइन भुगतान किया जा सकता है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments