Breaking News

मलाइका ने फैंस को बताए फिटनेस के बेसिक टिप्स, बताया पानी पीने का सही तरीका

वैसे तो बॉलीवड की लगभग सभी एक्ट्रेसेस अपनी फिटनेस को लेकर सजग रहती हैं, लेकिन फिटनेस फ्रीक सेलेब्स में मलाइका अरोड़ा का नाम प्रमुखता से आता है। वे अपनी फिटनेस से कोई समझौता नहीं करतीं। फिटनेस के प्रति उनका डेडिकेशन साफ नजर आता है। वे अक्सर अपने वर्कआउट की तस्वीरें और वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं। साथ ही वे फैंस के साथ भी फिटनेस टिप्स शेयर करती हैं। हाल ही उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर एक वीडियो शेयर किया,जिसमें उन्होंने फिटनेस टिप्स दिए हैं।

मलाइका ने फैंस को बताए फिटनेस के बेसिक टिप्स, बताया पानी पीने का सही तरीका

मलाइका ने अपने इंस्टाग्राम पर एक मिनट से ज्यादा का वीडियो पोस्ट किया, जिसमें उन्होंने फैंस के साथ सेहत से जुड़े कई टिप्स बताए। वीडियो में उन्होंने कहा,'हम सभी जानना चाहते हैं कि किस तरह का खाना हमारी सेहत के लिए अच्छा है? कितनी नींद सही है? कितनी धूप सही है? कितना पानी और कैसे पीना सही है? पानी से याद आया कि मैं आपको बताउंगी कि कैसे पानी पीना ठीक होता है। कभी भी खड़े होकर पानी ना पिएं। पानी पीने से पहले आप बैठ जाएं और पानी को सिप करके धीरे-धीरे पीएं।विज्ञान ये साबित कर चुका है कि बैठकर धीरे-धीरे पानी पीना स्वास्थ्य के लिए फायदेमंद होता है।

साथ ही मलाइका ने फिटनेस के लिए मार्केट में उपलब्ध सुपरफूड के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा, 'मार्केट में हम नए तरह के एक्सरसाइज, आदत को देख रहे है। फिटनेस के लिए लोग कई तरीके अपना रहे हैं। बाजार में बहुत सारे सुपरफूड मौजूद हैं और हम उनकी ओर भागते हैं, लेकिन एक बात जो हमेशा भूल जाते हैं वो है बेसिक्स।' मलाइका ने बताया कि सही तरीके से पानी पीना फिटनेस के बेसिक तरीको में शामिल हैं। उन्होंने पानी को एनर्जी का सबसे बड़ा सोर्स बताते हुए कहा कि हम इसे कैसे ले रहे हैं, अधिकतर लोग इस बारे में सोचते भी नहीं हैं, लेकिन यह जानना बहुत जरूरी है।

मलाइका ने फैंस को बताए फिटनेस के बेसिक टिप्स, बताया पानी पीने का सही तरीका

हाल ही मलाइका ने अपनी एक थ्रोबैक तस्वीर सोशल मीडिया पर शेयर की। यह तस्वीर 15 साल पुरानी है। इसमें वे इतनी ही खूबसूरत नजर आईं, जितनी आज लगती हैं। तस्वीर में उनके साथ बहन अमृता अरोड़ा भी हैं। फोटो के साथ मलाइका ने कैप्शन में लिखा,'This day that year ... #15yearsago (वही स्माइल और वही पोज)।'



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments