Breaking News

दिल्ली के लिए Lockdown 3.0 में आई अच्छी खबर, कोरोना से जीतने वालों की तादाद बढ़ी

नई दिल्ली। कोरोना वायरस से जूझती राजधानी दिल्ली में Lockdown 3.0 एक अच्छी खबर लेकर आया है। यों तो आज यानी रविवार को लॉकडाउन के तीसरे चरण का समापन हो रहा है, लेकिन इस दौरान दिल्ली में कोरोना वायरस मरीजों के ठीक होने की संख्या तीन गुना बढ़ी है।

Lockdown 3.0 आज हो रहा है खत्म, Lockdown 4.0 को लेकर क्या है अधिकांश राज्यों की प्लानिंग

कोरोना वायरस को लेकर दिल्ली सरकार द्वारा जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते तीन मई तक यानी लॉकडाउन 3.0 की शुरुआत के एक दिन पहले तक राजधानी में COVID-19 के 1362 मरीज रिकवर होकर वापस घर चले गए थे। इसके बाद 4 मई से लॉकडाउन 3.0 लागू हो गया। इस अवधि में यानी 4 से लेकर 16 मई तक कोरोना वायरस से रिकवर होने वाले मरीजों की तादाद में करीब तीन गुना इजाफा हुआ और 3926 मरीज ठीक हो गए।

वहीं, राजधानी में कोरोना वायरस से होने वाली मौतों के संबंध में दिल्ली सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने बताया कि इसका सबसे अधिक शिकार बुजुर्ग बने। दिल्ली में 60 वर्ष या इससे ज्यादा की आयु वाले 62 बुजुर्गों की मौत कोरोना वायरस से हुई है।

वहीं, लॉकडाउन 2.0 में सरकार ने हॉट-स्पॉट में सैनेटाइजेशन अभियान शुरू किया और फल-सब्जी मंडियों में ऑड-इवेन नियम लागू किया। जबकि होम क्वारंटाइन में भेजे गए लोगों पर नजर रखने के लिए कंटेनमेंट ऐप तैयार किया और बच्चों के लिए घर में ही हैप्पीनेस क्लासेज चालू कीं।

मोदी सरकार की घोषणा, फिर भी गरीबों के हाथ में झुनझुना और किस्मत में भटकना!

लॉकडाउन 3.0 में दिल्ली सरकार ने कोरोना मरीजों को घरों में ही आइसोलेशन की मंजूरी दे दी। इसके साथ ही घरों में रहने वाले मरीजों की निगरानी के लिए डॉक्टरों की टीम बनाई। इस दौरान कंटेनमेंट जोन की संख्या 96 से घटकर 76 पहुंची और शाम 7 से सुबह 7 बजे तक गैर-जरूरी सेवाओं से जुड़े लोगों के बाहर निकलने पर पूर्ण प्रतिबंध लागू किया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments