Breaking News

दानापुर में हाई वोल्टेज तार से जा टकराई बस, 6 प्रवासी मजदूर घायल

नई दिल्ली। देश के अलग-अलग हिस्सों से घर लौट रहे प्रवासी मजदूरों ( Migrant Laborer’s ) के साथ होने वाले हादसे थम नहीं रहे हैं। ताजा मामला पटना ( Patna ) से सटे दानापुर का है। इस घटना में श्रमिकों से भरी एक बस हाई वोल्टेज बिजली तार के चपेट ( High Voltage Wire ) में आ गई। इस हादसे में 6 मजदूर गंभीर रूप से घायल हो गए। घायलों को तत्काल स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया।

सड़क हादसे ( Road Accident ) का शिकार हुई बस श्रमिकों को लेकर दानापुर से मुजफ्फरपुर जा रही थी। बताया जाता है कि बस चालक शराब के नशे में था। ड्राइवर जब बस लेकर दानापुर से निकला तो खगौल रोड पर यह हादसा हो गया। इस इलाके में कई हाई वोल्टेज पोल हैं, जिसकी वजह से ड्राइवर का संतुलन बिगड़ गया और बस खंभे से जा टकराई। बस हादसे के बाद ड्राइवर फरार हो गया। स्थानीय प्रशासन की टीम ने मौके पर पहुंचकर घायल लोगों को इलाज करवाने के लिए अस्पताल में भर्ती कराया।

याकूब ने अंत तक नहीं छोड़ा अमृत का साथ, पेश की इंसानियत की मिसाल

जानकारी के मुताबिक दुर्घटनाग्रस्त बस पर सवार लोगों ने बताया कि बस में काफी ज्यादा लोग थे, जिससे बस लागातार असंतुलित हो रही थी। लोगों का आरोप है कि बस चालक शराब के नशे में था, जिसकी वजह से यह दुर्घटना हुई। यह हादसा खगौल-दानापुर रोड पर हुआ।

बस में सवार प्रवासी मजदूरों के मुताबिक यह हादसा और भी बड़ा हो सकता था, क्योंकि दानापुर स्टेशन से बसों पर सवार होने के लिए लोगों की भीड़ हो रही है। लोग मजबूरन बस की छतों पर सवार होकर यात्रा कर रहे हैं।

Economic Package : पशुपालन विकास पर मोदी सरकार मेहरबान, 28,343 करोड़ का ऐलान

इससे पहले यूपी के औरैया में हुए भीषण सड़क हादसे में 24 मजदूरों की मौत हो चुकी है, जबकि कई घायलों का इलाज सैफई और औरैया के अस्पतालों में चल रहा है। इस सड़क दुर्घटना में झारखंड के 7, पश्चिम बंगाल के 4 और बिहार के दो लोगों की मौत हुई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments