Breaking News

Coronavirus: बोरिस जॉॅनसन ने जान बचाने वाले डॉक्टरों को किया सलाम, बेटे के नाम को उनसे जोड़ा

लंदन। बीते दिनों ब्रिटेन के पीएम बोरिस जॉनसन (Boris johnson) भी कोरोना वायरस की चपेट में आ गए थे। कई दिनों तक वह क्वारंटाइन रहे और उसके बाद उन्हें आईसीयू (ICU) में रखा गया। वह ठीक होकर वापस लौटे। मीडिया को दिए एक इंटरव्यू में जॉनसन अपने अनुभव को साझा करते हुए कहा कि उन्हें जिंदा रखने के लिए रोज कई लीटर ऑक्सीजन दी जाती थी। इस दौरान उन्होंने यहां डाक्टरों की अथक मेहनत का विवरण किया।

जॉनसन ने बताया कि उनकी मंगेतर कैरी सायमंड्स (Carrie Symonds) ने एक बेटे को जन्म दिया है। दोनों ने इस बच्चे का नाम उनकी जान बचाने वाले दो डॉक्टरों के नाम पर रखकर देश के NHS (नैशनल हेल्थ सिस्टम) को सलाम किया है। कैरी ने लंदन के यूनिवर्सिटी कॉलेज अस्पताल में बुधवार को विल्फ्रेड को जन्म दिया था।

डॉक्टरों को सलाम

सायमंड्स ने इंस्टाग्राम पर बेटे की तस्वीर शेयर कर हुए उसका नाम विल्फ्रेड लॉरी निकोलस जॉनसन बताया है। उन्होंने कहा कि इसमें से 'निकोलस' नाम उन दो डॉक्टरों को आदर देने के लिए है, जिन्होंने बीते महीने बोरिस की जान बचाई थी। ये दो डॉक्टर थे डॉ.निक प्राइस और डॉ. निक हार्ट। विल्फ्रेड बोरिस के दादा और लॉरी कैरी के दादी का नाम है।

बोरिस और कैरी दोनों सेल्फ-आइसोलेशन में थे

बोरिस ने कोरोना से ठीक होकर वापस लौटने के पल को साझा किया। इसे बेहद खास बताया। बोरिस में कोरोना के लक्षण आ चुके थे, तब से दोनों सेल्फ-आइसोलेशन में थे। बोरिस को जब कोरोना वायरस के लिए पॉजिटिव पाया गया तो वह घर से काम करने लगे। तबीयत बिगड़ने पर उन्हें अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा था। इस दौरान उनकी हालत इतनी खराब हो गई थी कि उन्हें आईसीयू तक में भर्ती कराया गया था। इसके लिए उन्होंने NHS का आभार जताया था। कैरी में भी कोरोना के लक्षण देखे गए थे लेकिन सेल्फ-आइसोलेशन के बाद वह ठीक हो गई थीं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments