Breaking News

विशाखापत्तनम, रायगढ़ के बाद तमिलनाडु में बड़ा हादसा, बॉयलर धमाके में आठ लोग घायल

नई दिल्ली। पूरा देश इन दिनों कोरोना वायरस ( coronavirus ) से जूझ रहा है। वहीं, दूसरी तरफ एक के बाद एक दर्दनाक हादसे से भारत दहल उठा है। पहले विशाखापत्तनम ( visakhapatnam ), फिर रायगढ़ ( Raigarh ) और अब तमिलानडु ( Tamil Nadu ) की बॉयलर धमाके ( Boiler Blast ) की घटना से हड़कंप मच गया है। बताया जा रहा है कि नेवेली में बॉयलर धमाके में आठ लोग घायल हो गए हैं। इनमें छह लोगों की हालत बेहद गंभीर है।

जानकारी के मुताबिक, देर रात कुड्डालोर जिले के नेवेली स्थित लिग्‍नाइट कॉर्पोरेशन लिमिटेड ( NLC ) के प्‍लांट में यह धमाका हुआ है। बताया जा रहा है कि थर्मल पावर स्टेशन-2 की छठी इकाई में यह धमाका हुआ है। अचानक दबाव के कारण बॉयलर में धमाका हो गया, जिसमें मौके पर काम कर रहे छह कर्मचारी और दो टेक्निशियन झुलस गए। घायलों में छह की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि की हालत सामान्य है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि बॉयलर की ऊंचाई 84 मीटर है और जबकि हादसे के वक्त घायल कर्मचारी 32 मीटर की ऊंचाई पर काम कर रहे थे। वहीं, इस घटना के बाद प्लांट में काम रोक दिया गया है। घायलों का हॉस्पिटल में इलाज चल रहा है, वहीं घटना की छानबीन शुरू कर दी गई है।

इससे पहले विशाखापत्तनम के एलजी के पाॉलीमर प्लांट में स्टीरीन गैस के रिसाव से हजारों लोग बीमार होकर हॉस्पिटल पहुंचे। इस हादसे में कई लोगों की जान भी गई है। वहीं, आस-पास के तीन किलोमीटर के लोग प्रभावित हुए हैं। गैस रिसाव इतना खतरनाक था कि लोग जहां-तहां बेसुध होकर सड़क पर गिर गए। इसके अलावा छत्तीसगढ़ के रायगढ़ स्थित एक पेपर मिल में गैस लीक हो गई। इस हादसे में भी कई मजदूर घायल हो गए हैं। बताया जा रहा है रायगढ़ हादसे में सात मजदूर घायल हो गए हैं। जिनमें तीन की हालत नाजुक बताई जा रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments