Breaking News

शूटिंग के दौरान इरफान खान की एक्टिंग देख भड़क गए थे ऋषि कपूर, कही थी ये बात 'उसे नहीं आती'

नई दिल्‍ली। बॉलीवुड ने 29 और 30 अप्रैल के बीच ऐसे दो नगीनों को खोया है जो सिनेमाजगत की शान हुआ करते थे। उनके अभिनय के सामने लोग लोहा मानने को तैयार हो जाते थे ऐसे में इनका अचानक चला जाना बॉलीवुड के लिए बहुत बड़ा झटका है।

बॉलीवुड के महान कलाकारों में से एक रहे इरफान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) अब इस दुनिया को अलविदा कह चुके है उनकी सिर्फ यादें ही हमारे बीच बनी हुई है। उन्हीं यादों में एक ऐसा किस्सा जुड़ा है जो हमेशा याद रहेगा।

यह किस्सा भी एक संयोग ही है कि आखिरी समय में इन दोनों ने एक फिल्म में साथ काम किया था। ऋषि कपूर और इरफान खान ने एक साथ फिल्म 'डी-डे' में काम किया था जिसके डायरेक्टर निखिल आडवाणी थे।

शूटिंग के दौरान ऋषि कपूर इरफान खान की आदतो से ऐसा परेशान हो गए, कि एक बार उन्होनें सीधे डायरेक्टर को कह दिया कि इरफान खान को एक्टिंग नहीं आती है, उसे समझाओ कुछ।

डायरेक्टर निखिल आडवाणी (Nikhil Advani) ने अभी हाल ही में दिए एक इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है, फिल्म 'डी-डे' से जुड़ा एक वीडियो भी खूब वायरल हो रहा है, जिसमें इरफान खान (Irrfan Khan) और ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) साथ बैठे नजर आ रहे हैं। निखिल आडवाणी (Nikhil Advani) ने अपनी इस खास फिल्म 'डी-डे' की शूटिंग के दौरान का किस्सा शेयर करते हुए बताया कि - "ऋषि कपूर (Rishi Kapoor) ने इरफान खान (Irrfan Khan) के बारे में पहले काफी कुछ सुन रखा था कि वह काफी अच्छे एक्टर हैं और वह यह देखना भी चाहते थे। सौभाग्य से मेरी इस फिल्म में काम करने के लिये उनका सीन मिल गया।

जिसमें इरफान खान को यह सीन शूट करना था। और वो इस सीन पर कुछ बदलाव करना चाहते थे क्योंकि इरफान कभी भी एक चीज को दोबारा दोहराते नहीं हैं। ऐसे में ऋषि कपूर ने मुझे बुलाया और कहा कि उसको समझाओ, उसको एक्टिंग नहीं आती है। उसे वह करना पड़ेगा, वरना मुझे नहीं पता चलेगा कि क्या कहना है।"

निखिल आडवाणी ने इंटरव्यू में आगे बताया कि "उन्होंने ऋषि कपूर को समझाया कि- “सर आपको चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।आप जब भी चाहें बोलना शुरू करें, उनके बारे में कोई चिंता मत कीजिए।"

निखिल आडवाणी ने कहाम कि इस फिल्म में दो ऐसे कलाकार थे जिसने काम करने का तरीका काफी अलग था।लेकिन दोनों ही बहुत ही स्पेशल थे। यह फिल्म मेरे लिए अब और भी ज्यादा खास बन चुकी है।

बता दें कि इरफान खान (Irrfan Khan) का निधन कैसर की लंबी बीमारी के चलते 53 वर्ष की उम्र में 29 अप्रैल को हो गया था तो वहीं ऋषि कपूर ने भी कैंसर की लंबी जंग लड़ने के बाद 67 वर्ष की उम्र में 30 अप्रैल को दुनिया को अलविदा कह दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments