Breaking News

Dharmendra Deol : स्क्रीन टेस्ट में फेल हुए थे धर्मेंद्र, 10 साल बाद मिला बॅालीवुड में काम

धर्मेन्द्र 86 वर्ष के हो गए है। लेकिन फिर भी बॅालीवुड में उमकी पहचान कायम है। अभी भी फिल्मों में उन्हें देखा जाता है। करण जोहर की नई फिल्म ‘रॉकी और रानी की प्रेम कहानी' में भी नजर आएंगे। धर्मेंद्र अक्सर सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहते हैं। और अक्सर अपनी फोटो और पुरानी तस्वारों को भी शेयर करते रहते हैं। उन्हें पद्म भूषण सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है। 200 से ज्यादा फिल्मों में काम करने वाले धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में कई मशहूर और सुपरहिट फिल्में दी हैं। जिनमें से एक शोले भी है, जिसमें उन्हें वीरू के किरदार के लिए याद किया जाता है। बॅालिवुड को एक से बड़ कर एक फिल्म दी है। धर्मेंद्र ने यही कारण है की आज के जमाने में भी उनके पास काम की कमी नहीं है।

एक समय ऐसा भी था जब वह स्क्रीन टेस्ट में फेल हुए थे। आपको बता दे की धर्मेंद्र ने काफी मेहनत से अपना नाम बनाया है। उनकी एक्टिग के लोग भले ही आज दिवाने है। लेकिन एक समय ऐसा भी था। जब वह स्क्रीन टेस्ट में फेल हुए थे। साथ ही साथ धर्मेंद्र ने उस समय की मशहूर अभिनेत्री के साथ काम करने का मौका भी गवा दिया था। इस बात की जानकारी खुद धर्मेंद्र ने दी है। और साथ ही यह भी कहां की उस मौका को गवाने के बाद उस अभिनेत्री के साथ काम करने का मौका उन्हें करीब 10 साल के बाद मिला। यह सारी घटना 1960 दशक की घटना है।

बात करें फिल्म की तो फिल्म 'लव इन शिमला' थी। जिसके स्क्रीन टेस्ट में धर्मेंद्र फेल हो गये थे। जिस कारण वह अभिनेत्री साधना के साथ काम करने का मौका गंवा चुके थे। साधना अपने वक्त की पॉपुलर और टॉप एक्ट्रेस में शुमार थीं। हर अभिनेता उनके साथ काम करना चाहता था। वैसे ही धर्मेंद्र भी साधना के साथ काम करना चाहते थे। लेकिन एक स्क्रीन टेस्ट में धर्मेंद्र फेल हो गए जिसके वजह से उनके हाथ से यह फिल्म निकल गई थी ।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments