Breaking News

पत्नी की मौत के बाद जमकर खाने लगे थे एक्टर शशि कपूर, वजन देखकर दंग रह जाते थे फैंस

इंडस्ट्री में ऐसे न जाने कितने स्टार्स औऱ सुपरस्टार्स हुए जिन्होंने प्यार की एक अलग ही मिसाल कायम की है। इसी लिस्ट में शुमार हैं शशि कपूर औऱ उनकी पत्नी जेनिफर। 79 की उम्र में दुनिया को अलविदा कहने वाले एक्टर शशि कपूर का बॉलीवुड करियर जितना शानदार रहा है, उतनी ही उनकी लव स्टोरी फेमस रही। आपको बता दें कि अपने खानदान में शशि कपूर एकलौते ऐसे शख्स थे जिन्होंने एक विदेशी लड़की से शादी की थी। यह उनकी लव मैरिज थी जिसमें वह पहली ही नजर में जेनिफर को अपना दिल दे बैठे थे।
यह भी पढ़ेंः Love Bites ने खोल दिए बॉलीवुड सेलेब्स के सारे राज, तस्वीरें देख आप भी हो जाएंगे हैरान

दरअसल यह उन दिनों की बात है जब साल 1956 में शशि कोलकत्ता में थिएटर में एक प्ले कर रहे थे। प्ले चार हफ़्तों तक चलने वाला था। शशि कुछ दिनों से नोटिस कर रहे थे कि प्ले देखने के लिए रोज़ एक विदेशी लड़की आती है, जो रोज़ एक ही जगह बैठती है। यह वही वक्त था जब शशि को जेनिफर से पहली नजर में ही प्यार हो गया था। जानकारी के लिए बता दें कि जेनिफर कोलकत्ता के फेमस शेक्सपीयाराना इंटरनेशनल थिएटर कंपनी के मालिक की बेटी थीं। शशि ने जेनिफर से बात करने के लिए अपने कज़िन की मदद ली।
हालांकि दोनों की पहली मुलाकात उतनी ख़ास नहीं थी, लेकिन मिलने का सिलसिला शुरू हुआ और दोनों को एक-दूसरे से प्यार हो गया। जिस बात का खुलासा खुद शशि कपूर ने किया था। हालांकि दोनों के लिए शादी के बंधन में बंधना उतना भी आसान नहीं था। दरअसल केंडल का परिवार दोनों के रिश्ते से ख़ुश नहीं था, लेकिन शशि के भाई शम्‍मी कपूर की पत्‍नी गीता बाली ने दोनों को ख़ूब सपोर्ट किया और फिर दोनों ने साल 1958 में शादी कर ली।
यह भी पढ़ेंः जब बादशाह की गाड़ी की वजह से किरण खेर ने लगाई रैपर को फटकार, ये देखिए Video

वक्त को कुछ और मंजूर था और 1984 में जेनिफर शशि कपूर का साथ छोड़कर हमेशा के लिए चली गईं। दरअसल जेनिफर को कैंसर था औऱ लंबे ईलाज के बाद उनका निधन हो गया। यह वह वक्त था जब शशि कपूर पूरी तरह से टूट गए थे। जेनिफर की मौत ने शशि को इस कद्र तोड़ दिया कि उन्होंने लोगों से मिलना-जुलना छोड़ दिया, दूरदर्शन को दिए एक इंटरव्‍यू में शशि कपूर ने खुद बताया था कि पत्‍नी की मौत के बाद उन्हें लगा कि अब किसके लिए फिट रहना, इसलिए उन्होंने बिना सोचे-समझे खाना शुरू कर दिया था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments