Breaking News

शत्रुघ्न सिन्हा ने इस अभिनेत्री को धोखे में रख रचाई थी किसी और से शादी

बॉलीवुड अभिनेता शत्रुघ्न सिन्हा (Shatrughan Sinha) हाल ही में 76 साल के हो गए हैं। 9 दिसंबर, 1945 को पटना, बिहार में पैदा हुए दिग्गज अभिनेता ने कई ब्लॉकबस्टर फिल्मों में काम किया। और हिट पर हिट फिल्में दे कर आपना पैर इंडस्ट्री में जमाया। उन्होंने इंडस्ट्री में अपने दम पर पहचान बनाई और एक मुकाम हासिल किया। शत्रुघ्न अपनी फिल्मों में बोले गए डायलॉग से दर्शकों पर एक अमिट छाप छोड़ते हैं। और उनके खामोश कहने का अंदाज आज भी सभी बेहद पसंद है। शत्रुघ्न का राजनीतिक सफर भी साल 1992 में ही शुरू हुआ। जब वह नई दिल्ली सीट से कांग्रेस के राजेश खन्ना के खिलाफ खड़े हुए। हालांकि शत्रुघ्न सिन्हा चुनाव हार गए लेकिन पार्टी में उनकी जगह समय के साथ खास होती चली गई। वैसे, आपको बता दें कि वे प्रोफेशनल लाइफ के साथ ही अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर खूब सुर्खियों में रहे। रीना रॉय (Reena Roy) के साथ उनके अफेयर के किस्से एक वक्त बी-टाउन के गलियारों में गूंजते थे। हालांकि, उन्होंने रीना को धोखे में रखकर पूनम चांदीरमानी (Poonam Chandiramani) से शादी भी रचा ली थी। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि पूनम से शादी करने के बाद भी शत्रुघ्न अपना प्यार रीना को भूला नहीं पाए थे और उनसे चोरी-छुपे उनसे मिलने जाते थे।

दरहसल साल 2016 जनवरी में प्रकाशित हुई ‘एनिथिंग बट खामोश’ किताब में रीना रॉय और शत्रुघ्न के रिलेशनशिप के बारे में कई बातें लिखी गई है। एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के जीवन पर आधारित इस किताब की लेखिका भारती एस प्रधान ने वह वाकया भी बताया है, जब शत्रुघ्न सिन्हा रीना रॉय की शादी की बात सुनकर बच्चों की तरह फूट-फूटकर रोए थे।

reena_roy

मुंबई में जन्मी रीना पहले एक क्लब डांसर थी। पैसों की तंगी के कारण उन्होंने कई फिल्मों में इंटीमेट सीन भी दिए। उन्होंने अपनी डेब्यू फिल्म जरूरत में भी डैनी डेन्जोंगपा के साथ कई इंटीमेट सीन दिए। इसके बाद ही इंडस्ट्री में उन्हें जरूरत गर्ल के नाम से पहचान मिली। इसके बाद रीना ने पहली बार 1973 में आई फिल्म मिलाप में शत्रुघन के साथ काम किया था। लेकिन फिर फिल्म 'कालीचरण' से दोनों को नाम मिला और इसी फिल्म से दोनों का अफेयर भी शुरू हो गया। शत्रुघ्न सिन्हा और रीना रॉय ने 15 फिल्मों में साथ काम किया। रीना ने उस दौर में शत्रुघ्न के साथ काम करने के लिए कई बड़ी फिल्मों को छोड़ दिया करती थी। रीना के लिए उनकी दुनिया बन चुके थे शत्रुघन। हालांकि रीना की ये प्रेम कहानी का अंत भी जल्द ही हुआ। शत्रुघन और रीना का रिश्ता 7 सालों तक चला। शत्रुघन सिन्हा की शादी के बाद रीना भी अपनी जिंदगी में आगे बढ़ गई और उन्होंने पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर सब कुछ छोड़कर पाकिस्तान चली गई।

यह भी पढ़ें- जब फिल्म की शूटिंग के दौरान बोनी कपूर ने कर दिया था श्रीदेवी को प्रपोज, मच गया था बवाल

shatrughan

बता दें जब रीना रॉय ने क्रिकेटर मोहसिन खान से शादी कर ली तो शत्रुघ्न सिन्हा उनसे पूरी तरह दूर हो गए और अपनी फैमिली पर ध्यान देने लगे। शादी के बाद शत्रुघ्न के दो बेटे लव, कुश और एक बेटी सोनाक्षी हुई। सोनाक्षी ने अपना डेब्यू दबंग से किया था। सोनाक्षी को देखने के बाद लोगों ने यह भी कहा था कि सोनाक्षी रीना रॉय की बेटी हैं। आपको बता दें रीना रॉय की शादी ज्यादा लंबे समय तक नहीं चल सकी। मोहसिन खान और रीना रॉय की एक बेटी भी है, जिसका नाम सनम है।

यह भी पढ़ें- बसंती यानी हेमा मालिनी से एक घिनौना काम करवाना चाहता था ये शख्स, गुस्से में धर्मेंद्र ने जड़ दिया था तमाचा



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments