Breaking News

इस तरह जॉन अब्राहम के हाथ लगी थी पहली फिल्म, बॉडी देख डायरेक्टर ने कह दी थी ये बात

जॉन अब्राहम को बॉलीवुड के उन एक्टर की लिस्ट में रखा जाता है जिन्होंने बेहद कम फिल्में करके ही इंडस्ट्री में अच्छी पकड़ बना ली है। जॉन अब्राहम अपनी फिल्मों के साथ-साथ अपने पर्सनल जेश्चर के लिए भी जाने जाते हैं। अपनी सिंप्लीसिटी और विनम्र स्वभाव के चलते वह काफी मशहूर हैं। जॉन अब तक अपने करियर में कई शानदार फिल्मों में अभिनय कर दर्शकों के दिलों को जीत चुके हैं।

यह भी पढ़ेः जब कार्तिक आर्यन के बेड वाले सवाल पर शरमा गईं थीं दीपिका पादुकोण, ऐसा आया था रिएक्शन

आज जॉन अब्राहम का जन्मदिन है। उनका जन्म 17 दिसंबर 1972 को केरल में हुआ था। शुरुआती दौर में जॉन अब्राहम एक ऐड एजेन्सी में काम किया करते थे। जिसके बाद उन्होंने मॉडलिंग में अपना हाथ आजमाया और दमदार पर्सनालिटी के चलते उन्होंने अपनी पहचान बना ली और धीरे-धीरे लोगों की नजरों में आने लगे और यही वह दौर था जब मॉडलिंग करते हुए जॉन अब्राहम को मशहूर निर्माता-निर्देशक महेश भट्ट ने फिल्मों में काम करने का ऑफर दिया।

दरअसल महेश भट्ट अपनी फिल्म जिस्म के लिए नए चेहरे की तलाश कर रहे थे जो पर्नालिटी में संजय दत्त की तरह हो। एक दिन मॉडलिंग करते हुए महेश भट्ट को जॉन अब्राहम मिले। उन्होंने अभिनेता को बताया कि उन्हें संजय दत्त जैसे कलाकार की जरूरत है। फिर क्या था, जॉन अब्राहम इस फिल्म को करने के लिए राजी हो गए थे। यह फिल्म साल 2003 में आई थी। इस फिल्म में उनके साथ बिपाशा बासु मुख्य भूमिका में थीं। फिल्म जिस्म के बाद उन्होंने साया, पाप, एतबार और लकीर जैसी कई फिल्मों में काम किया। हालांकि यह फिल्में बॉक्स ऑफिस पर वह कमाल दिखा नहीं पाईं। इसके बाद फिल्म धूम में एक विलेन के तौर पर उनकी अच्छी पहचान हासिल हुई। इस फिल्म के बाद उन्होंने काल, वाटर, गरम मसाला, टैक्सी नबंर 9211, दोस्ताना, न्यूयॉर्क, मद्रास कैफ, सत्यमेव जयते और मुंबई सागा जैसी कई हिट फिल्मों में काम किया है।

यह भी पढ़ेंः तैमूर अली खान के जन्म के बाद करीना कपूर खान का रो-रो कर हुआ था बुरा हाल, मिली थी धमकियां

बता दें कि बतौर एक्टर जॉन अब्राहम ने हीरो, विलेन, एक्शन, कॉमेडी हर लेवल पर अपना परचम लहराया है। बात करें पर्सनल लाइफ की तो इंडस्ट्री से बाहर जॉन अब्राहम अपनी दरियादिली और सिम्पलिसिटी के लिए जाने जाते हैं। दरअसल, इतने बड़े एक्टर के पेरेंट्स होने के बावजूद जॉन अब्राहम के माता-पिता बेहद सादगी पसंद इंसान हैं। जॉन के पापा आज भी कहीं आने जाने के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करते हैं, जबकि उनकी मम्मी ऑटो में सफर करती हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments