Breaking News

आखिर राजेश खन्ना ने क्यों कर दिया था अक्षय कुमार को मिलने से मना

ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार की लव स्टोरी किसी फिल्मी कहानी से कम नहीं है। जहां एक ओर अक्षय कुमार ने इंडस्ट्री में बिना किसी गॉडफादर के अपनी जगह बनाई थी। वहीं ट्विंकल खन्ना मशहूर अभिनेता राजेश खन्ना और डिंपल कपाड़िया की बेटी थी। इसके साथ वे एक राइटर भी थीं। ऐसे में इन दोनों का एक हो जाना कठिन लगता था।

दरअसल ट्विंकल और अक्षय एक मैगजीन के फोटोशूट के दौरान पहली बार मिले थे। यहीं अक्षय ने ट्विंकल को मन ही मन पसंद कर लिया था। इसका खुलासा अक्षय ने एक इंटरव्यू के दौरान किया था। हालांकि फिल्म ‘इंटरनेशनल खिलाड़ी’ के शूट के दौरान यह रिश्ता परवान चढ़ा था। इसके सेट पर ही ट्विंकल खन्ना और अक्षय कुमार के बीच नजदीकियों को बढ़ता हुआ देखा गया था।

जब ट्विंकल खन्ना आमिर खान के साथ फिल्म ‘मेला’ में व्यस्त तभी अक्षय कुमार ने उनको शादी का प्रस्ताव दिया। लेकिन ट्विंकल ने एक शर्त रखी कि यदि उनकी फिल्म मेला बॉक्स ऑफिस पर कमाल नहीं कर सकीं तो वे अक्षय से शादी कर लेंगी। इस वक्त अक्षय की किस्मत अच्छी रही। ‘मेला’ सिनेमा घरों में दर्शकों को आकर्षित नहीं कर सकी। इसके बाद ट्विंकल और अक्षय हमेशा हमेशा के लिए एक दूजे के हो गए।

अक्षय कुमार ने फिल्म ‘सौगंध’ से अपने एक्टिंग करियर की शुरूआत का थी। इसके पहले उन्हें इंडस्ट्री में कड़ा संघर्ष करना पड़ा। स्ट्रगल के दिनों में उन्होनें एक दिन राजेश खन्ना के ऑफिस जाने का सोचा। उन दिनों राजेश खन्ना एक फिल्म बनाने की तैयारी में थे। जिसमें उन्हें किसी नये चेहरे की तलाश थी। जब अक्षय को इस बात की खबर लगी तो वह ऑडीशन के लिए पहुंचे।

अक्षय कुमार ऑडीशन के लिए अपना नाम लिखवाकर लाइन में लग गए। 3-4 घंटे लाइन में लगे रहने के बाद जब उनकी बारी नहीं आई तो उन्होनें इसका कारण पूछा तो उन्हें पता चला कि राजेश खन्ना उनसे नहीं मिलना चाहते। वह अभी बहुत बिजी हैं।

उन दिनों राजेश ‘जय शिव शंकर’ बना रहे थे। और जब ऑडीशन का रिजल्ट सामने आया तो इस किरदार के लिए चंकी पांडे को चुन लिया गया था। लेकिन अक्षय ने इसके बाद भी हार नहीं मानी और अपने प्रयासों को और तेज कर दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments