Breaking News

सिर्फ आर्यन खान ही नहीं ये स्टार किड्स जा चुके है जेल, देखें लिस्ट

आज हम आपको बतायेंगे ऐसे पांच स्टार किड्स के बारे में जो किन्ही कारणों के चलते जेल की यात्रा कर चुके हैं। इतना हीं नहीं, इन पर हत्या, और आतंकवाद जैसे आरोपों भी लग चुकें हैं।

संजय दत्त

मशहूर अभिनेता सुनील दत्त के बेट संजय दत्त की गिरफ्तारी के किस्से जगजाहिर है। उनकी बायोपिक के माध्यम से उन्होनें अपनी गिरफ्तारी पर स्पष्टीकरण देने का भी प्रयास किया था। 1993 में संजय दत्त को अवैध रूप से एके 56 बंदूक रखने का दोषी पाया गया था। साथ ही यह पाया गया था 1993 के मुंबई ब्लास्ट में शामिल आतंकियों से उनका संपर्क था। इसके बाद उन्हें आर्म्स एक्ट और टाडा एक्ट का आरोपी बनाया गया। हालांकि उन्हे बाद में टाडा से मुक्त कर दिया गया। 2013 में उन्हें आर्म्स एक्ट के तहत पांच की सजा सुनाई गई। जिसे वे पूरा कर चुके हैं।

सूरज पंचोली

दिग्गज अभिनेता आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली को अभिनेत्री जिया खान आत्महत्या मामले जेल के चक्कर लगाना पड़ा। जिया खान की मां का आरोप था कि सूरज ने जिया पर आत्महत्या के लिए दबाव बनाया। जिसके लिए उन्हें गिरफ्तार किया गया. हालाकिं कुछ दिन बाद रिहा कर दिया गया। यह केस आज भी चल रहा है।

सलमान खान

शोले जैसी मशहूर फिल्म लिखनें वाले राईटर सलीम के बेटे और मशहूर अभिनेता सलमान खान को एक से अधिक बार जेल का मुंह देखना पड़ा है। सलमान दो मामलों में मुख्य रूप से चर्चा का विषय रहें है। 2002 में सलमान पर आरोप लगा कि उन्होनें शराब के नशे में लैंड क्रूजर कार को फुटपाथ पर सो रहे मजदूरों पर चढ़ा दिया। जिससे मजदूर की मौत हो गई। हालांकि पूछे जाने पर उन्होंनें बताया था कि उनकी गाड़ी सलमान नहीं बल्कि उनके ड्राइवर चला रहे थे। एक अन्य मामलें में उन्हें दुर्लभ काले हिरण के शिकार करने में आरोपी बनाया गया। यह जोधपुर का है जहां ‘सलमान हम साथ साथ है की’ शूटिंग के लिए पहुंचे थे। हालांकि इन दोनों केसों सलमान को कोई सजा तो नहीं सुनाई गई लेकिन उन्हें कई बार जेल में रात गुजारनी पड़ी। दोनों केसों की अभी ट्रायल प्रक्रिया में हैं।

पुरू राज कुमार

अपनी भारी आवाज और उम्दा अदाकारी के लिए मशहूर राजकुमार के बेटे पुरू राजकुमार भी 1993 में एक कार एक्सीडेंट मामले में जेल जा चुके हैं। पुरू राजकुमार LOC कारगिल, हमारा दिल आपके पास है, मिशन कश्मीर, बाल ब्रह्मचारी जैसी फिल्मों में सहायक भूमिकाओं में नजर आ चुकें हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments