Breaking News

सलमान खान को पसंद नहीं था इस सुपरहिट फिल्म का क्लाइमेक्स, इन दो वजह से बदलना चाहते थे सीन

नई दिल्ली: बॉलीवुड में 90 के दशक की बहुत सी ऐसी फिल्में है जिन्हें बार-बार देखने पर कभी मन नहीं भरता है। जिसमें सबसे पहले नाम आता है निर्देशक संजय लीला भंसाली (Sanjay Lila Bhansali) की फिल्म 'हम दिल दे चुके सनम' (Hum Dil De Chuke Sanam) का। जो आज भी सिनेमा प्रेमियों के लिए बहुत ही खास है। 1999 में रिलीज हुई यह उस दौर की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म में से एक थी।

इस फिल्म में ऐश्वर्या राय बच्चन (Aishwarya Rai Bachchan) , सलमान खान (Salman Khan) और अजय देवगन (Ajay Devgan) ने अपने जबरदस्त काम से हर किसी का दिल जीत लिया था। नंदिनी, समीर और वनराज के किरदार आज भी हर किसी की याद में बसे हैं। लेकिन इस फिल्म का क्लाइमेक्स सीन कई लोगों को पसंद नहीं आया था, सलमान खान भी इस फिल्म के क्लाइमेक्स सीन को बदलना चाहते थे।

hum_dil_de_chuke_sanam1.jpg

सलमान ने फिल्म में समीर ऐश्वर्या ने नंदिनी किरदार निभाया था। समीर और नंदिनी को एक दूसरे से प्यार हो जाता है। दोनों एक दूसरे के प्यार में दुनिया भूल जाते हैं लेकिन उनका एक होना किस्मत में नहीं होता और दोनों अलग हो जाते हैं। जिसके बाद नंदिनी की शादी वनराज यानि अजय देवगन हो जाती है।

hum_dil_de_chuke_sanam1.jpg

वनराज अपनी पत्नी से प्यार करना चाहता है उसे अपना बनाना चाहता है लेकिन नंदिनी ऐसा नहीं कर पाती है। इसके बाद वनराज को समीर और नंदिनी के प्यार के बारे में पता चल जाता है। पहले तो उसे गुस्सा आता है लेकिन फिर वो नंदिनी को उसके बिछड़े प्यार से मिलाने के लिए ले जाता है। इस दौरान नंदिनी और वनराज के बीच प्यार के कुछ ऐसे पल आ जाते हैं जिससे नंदिनी के दिल पर दूसरा असर पड़ जाता है।

hum_dil_de_chuke_sanam2.jpg

इसके बाद जब नंदिनी के पास मौका रहता है समीर के पास जाने का, तब वो अपने प्यार को भूलकर फर्ज के लिए वनराज को चुनती है। मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सलमान इस क्लाइमेक्स से खुश नहीं थे। इसकी दो वजह थी। पहली तो यह कि वो चाहते थे कि नंदिनी अपने फर्ज नहीं बल्कि प्यार को चुने। वहीं, दूसरी वजह ये कि उन दिनों सलमान और ऐश्वर्या की डेटिंग की खबरें चर्चा में थीं और सलमान नहीं चाहते थे कि फिल्म में उन्हें ऐश्वर्या ना मिलें।

hum_dil_de_chuke_sanam6.jpg

सलमान ने संजय लीला भंसाली से इस सीन को बदलने के लिए कहा, लेकिन वो नहीं माने। इसके बाद सलमान ने सूरज बरजात्या के क्या कि वो भंसाली को क्लाइमेक्स बदलने के लिए मनाए। सूरज बरजात्या ने डेढ़ घंटे भंसाली से बात की और फिर सलमान को समझाया कि ये क्लाइमेक्स ही सही है क्योंकि कर्तव्य प्रेम से बड़ा होता है। जिसके बाद सलमान को बुझे मन से ये सीन करना पड़ा। लेकिन भंसाली का सीन बदलना सही रहा और फिल्म जबरदस्त हिट हुई।

यह भी पढ़ें: रणबीर कपूर की ये पांच बातें, जो जीत लेती हैं हर लड़की का दिल



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments