Breaking News

शोले के दौरान संजीव कुमार ने किया था हेमा मालिनी को प्रपोज, नाराज धर्मेंद्र ने ऐसे लिया था बदला

नई दिल्ली: 60 से 80 के दशक में ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी (Hema Malini) का बॉलीवुड में बोलबाला था। लगभग हर एक्टर उनकी खूबसूरती पर फिदा था। कई एक्टर्स तो उनके इतने दीवाने थे कि उन्हें शादी तक के प्रपोज कर दिया था। पर हेमा के दिल पर जादू चलाने में केवल धर्मेंद्र (Dharmendra) ही सफल हो पाए। जिसके बाद दोनों ने शादी कर ली।

sanjeev_hema5.jpg

दरअसल धर्मेंद्र से पहले हेमा की शादी जितेंद्र से होने वाली थी, लेकिन होते होते टूट गई थी। वहीं, हेमा से संजीव कुमार शादी करना चाहते थे, उन्होंने हेमा को प्रपोज भी किया था। इसके अलावा हेमा का हाथ मांगने के लिए उनकी मां के पास भी गए थे। तब हेमा की मां ने संजीव कुमार को यह कहकर मना कर दिया था कि वह अपनी बेटी के लड़का ढूंढ चुकी हैं और वो उनकी ही कास्ट का है। इस बात से संजीव कुमार को तगड़ा झटका लगा था।

sanjeev_hema2.jpg

इसके बाद 1975 के आसपास फिल्म शोले की शूटिंग के दौरान हेमा और संजीव का आमना-सामना हुआ। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, शोले की शूटिंग के दौरान संजीव ने हेमा को दोबारा से प्रपोज कर दिया थाा जिससे बात बिगड़ गई। दरअसल इस बात की भनक धर्मेंद्र को लग गई जो उस वक्त हेमा के साथ अफेयर में थे।

संजीव कुमार को सबक सिखाने के लिए धर्मेंद्र ने शोले के डायरेक्टर रमेश सिप्पी से बात की और उन्हें कहा कि फिल्म में हेमा और संजीव का एक भी सीन साथ में नहीं होना चाहिए। धर्मेंद्र बहुत बड़े स्टार थे तो प्रकाश मेहरा ने उनकी बात नहीं टाली और ऐसा ही किया।

sanjeev_hema6.jpg

वहीं, हेमा के इनकार से संजीव कुमार इतने दुखी थे कि उन्होंने ताउम्र कुंवारे रहने की ठान ली और किसी से भी शादी नहीं की। एक्ट्रेस सुलक्षणा पंडित ने उन्हें शादी के लिए प्रपोज किया था लेकिन संजीव नहीं माने। 1985 में हार्टअटैक से उनका निधन हो गया था।

यह भी पढ़ें: सालों पहले करीना के साथ फिल्माया ये सीन आज भी शाहिद कपूर के लिए है बेहद खास



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments