Breaking News

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

स्टंट-एडवेंचर रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' के 11वें सीजन से सबसे पहले बाहर होने वाली कंटस्टेंट मॉडल-एक्ट्रेस निक्की तंबोली हैं। शो को रोहित शेट्टी होस्ट कर रहे हैं। गौरतलब है कि दक्षिण अफ्रीका के केपटाउन में शो में भाग लेने से पहले निक्की के भाई का देहांत हो गया था। बावजूद इसके अपने पेशेवर कमिटमेंट के चलते निक्की ने घटना के चार दिन बाद ही इस शो में हिस्सा लिया। अब जबकि शो से बाहर हो गई हैं तो वे अपने आने वाले प्रोजेक्ट्स और कॅरियर को लेकर फिर से सक्रिय हो गई हैं। निक्की इससे पहले बिग-बॉस के सीजन 14 में भी नजर आ चुकी हैं। हाल ही मुम्बई लौटने पर पत्रिका से खास बातचीत में उन्होंने 'खतरों के खिलाड़ी' से बाहर होने और अपने कॅरियर के शुरुआती दिनों पर चर्चा की। पेश हैं बातचीत के प्रमुख अंश।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

खतरों के खिलाड़ी का सफर कैसा रहा?
इस शो को मैं बचपन से देखती आई हूं, लेकिन तब मुझे यह इतना खतरनाक नहीं लगता था। लेेकिन जब मैंने शो में एक पार्टिसिपेंट के तौर पर हिस्सा लिया, तब जाना कि वास्तव में इसमें दिखाए जाने वाले स्टंट कितने खतरनाक और जोखिम भरे होते हैं। हालांकि, जब मैं शो के लिए जा रही थी, उस समय मेरी जिंदगी में चीजें बहुत अच्छी नहीं हो रही थीं। लेकिन ट्रेजडी से उबरकर मैं शो में आईं क्योंकि मेरी अपनी प्रोफेशनल कमिटमेंट्स थीं। जिन्हें मैं छोड़ नहीं सकती थी। उस समय मुझे नहीं लगा था कि मैं शो में कुछ खास कर पाऊंगी। लेकिन फिर भी दिल में एक विश्वास था कि मैं अपना बेस्ट दूंगी। बिग बॉस-14 में मैं टॉप-3 तक पहुंची थी, इसलिए ऐसे रियलिटी शो के लिए मैं मेंटली तैयार तो थी लेकिन यह शो अन्य रियलिटी शो से अलग है। आप जैसे ही कमजोर पड़े आप खेल में पिछड़ जाएंगे। शो के पहले सप्ताह में मेरे साथ यही हुआ और मुझे घर वापस आना पड़ा।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

शो में एक पार्टिसिपेंट के तौर पर क्या महसूस किया?
यह शो खतरनाक स्टंट और शॉकिंग टास्क के लिए मशहूर है। अपने एक चैलेंज के दौरान मैं रेप्टाइल से बहुत डर गई थी। मैं बहुत एडवेंचरस पर्सन नहीं हूं। लेकिन डर के बावजूद मुझे खुद को चुनौती देनी थी ताकि मैं अपने डर पर काबू करना सीख सकूं। इसलिए मैंने अपनी लिमिट से आगे जाकर खुद को आजमाया। मुझे रियलिटी शो पसंद है। 'खतरों के खिलाड़ी' के सेट पर दिए जाने वाले स्टंट को परफॉर्म करना आसान नहीं है। मैंने अपने डर पर काबू पाने की काफी कोशिश की, लेकिन भाई की मौत से उबर नहीं पाई थी। मुझे चार दिन बाद ही शो को ज्वाइन करने के लिए केपटाउन जाना पड़ा। एक वक्त के बाद मैं सिचुएशन को हैंडल नहीं कर पा रही थी। हालांकि, सभी पार्टिसिपेंट्स के साथ मेरी बहुत अच्छी बॉन्डिंग हो गई थी। सभी पार्टिसिपेंट्स के साथ शो में खूब हंसी-मजाक किया और अपने दिल की बातें शेयर कर सकी। मुझे नहीं लगा था कि मैं ऐसी घटना के बाद जाकर सबके साथ आसानी से घुल-मिल सकूंगी। सभी से मेरी बहुत अच्छी दोस्ती हो गई थी। सभी के साथ शो में बहुत अच्छा अनुभव रहा।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

आपको रियल लाइफ में सबसे ज्यादा किससे डर लगता है?
मुझे रियल लाइफ में सबसे ज्यादा डर अपने दिल के करीब लोगों को खोने का डर लगता है। मैं 23 साल की हूं, लेकिन मैैंने जिंदगी में काफी उतार-चढ़ाव देखे हैं। इसलिए अब मेरे लिए मेरे दिल के करीब रिश्ते पहले से और ज्यादा अजीज हो गए हैं।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

आपकी नजर में शो में टॉप-3 कंटेस्टेंट कौन हो सकते हैं?
ईमानदारी से कहूं तो हर पार्टिसिपेंट अपनी ओर से बेहतरीन परफॉर्म कर रहा है। सभी दिए गए टास्क और चैलेंज में 100 फीसदी दे रहे हैं। सभी का शो में कोई न कोई हीरोइक मोमेंट रहा है। शो के स्टंट इंटरनेशनल स्टैण्डर्ड के होते हैं। सभी ने ऐसे-ऐसे स्टंट किए हैं कि असल जिंदगी में उनके बारे में सोचकर ही डर लगता है। जैसे विशाल और अर्जुन शॉक ऐसे लेते थे जैसे उन्हें कोई असर ही नहीं पड़ता। हम लोग हैरान होते थे कि उसे शॉक लग रहा है लेकिन दोनों रुकते ही नहीं थे। रोहित सर भी उन्हें स्टंट आराम से करने को कहते थे लेकिन दोनों शॉक लेते ही जाते थे। इस सीजन में विशाल मेरे लिए इंस्पिरेशन थे। मुझे पर्सनली ऐसा लगता है कि वे टॉप-3 में जरूर जाएंगे। वो डिजर्व करते हैं। उनके बाद दिव्यांका शो की एक अकेली ऐसी पार्टिसिपेंट हैं जो किसी भी चैलेंज या स्टंट में डरी नहीं। वह बिल्कुल फियरलैस थीं। इसके बाद अर्जुन मेरे खयाल में टॉॅप-3 में जाएंगे। क्योंकि वह बहुत कम समय में जल्दी-जल्दी स्टंट करने में माहिर हैं। मेरे खयाल में उन्होंने शायद ही किसी स्टंट से पैर पीछे खींचे हों।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

कोरोना प्रोटोकॉल के चलते स्टंट में कितनी दिक्कत आई?
हम सभी कोरोना प्रोटोकॉल को सख्ती से फॉलो कर रहे थे। प्रोडक्शन वालों ने तो यूं समझिए कि हमें बांध्ध के रखा हुआ था। शुरू में हमें थोड़ा अजीब लगा क्योंकि हम कहीं बाहर घूमने नहीं जा सकते थे। लेकिन धीरे-धीरे हमें समझ आ गया कि यह सब हमारी ही सुरक्षा के लिए है। खतरों के खिलाड़ी को काफी पसंद किया जाता है, ऐसे में हम शो की रेपुटेशन को बनाए रखने के लिए पूरी तरह से कमिटेड थे। सभी पार्टिसिपेंट्स ने अपनी और से कोविड नियमों का पालन करते थे। पूरा यूनिट एक साथ नाश्ता करता, एक ही बस में यूनिट तक पहुंचते। इस दौरान पूरे समय हम मास्क लगाए रखते। बस कैमरा ऑन होने के बाद टास्क पूरा करने के लिए हम मास्क हटाते और वापस आते ही फिर से मास्क पहन लेते थे। हम लोग टच-अप कर कर के परेशान हो गए थे। रोहित सर भी हमारा पूरा खयाल रखते थे और लगातार नियमों का पालन करने को कहते थे।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

अब आगे किन प्रोजेक्ट्स में नजर आएंगी?
अभी मैं कई बड़े बैनर और सिंगर्स के म्यूजिक वीडियोज कर रही हूं। एक बड़े फ्रेंचाइज सीरियल 'नागिन' के लिए भी कोशिश कर रही हूं। मुझे एक्टिंग से बहुत प्यार है, इसलिए मुझे टीवी पर भी काम करने में कोई दिक्कत नहीं है। अगर मुझे नागिन कारोल करने को मिलता है तो मेरे लिए यह बहुत खास रोल होगा। फिलहाल मैं बॉलीवुड और वेब सीरीज में काम करने के लिए भी कोशिश कर रही हूं। साउथ की 2020 में 'कांचना-3' के बाद मैंने दो और फिल्म की हैं। राघव लॉरेंस सर के साथ मैंने एक और तमिल फिल्म साइन की है जो तेलुगु से डब हो रही है।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

इंडस्ट्री में शुरुआती स्ट्रगल कैसा रहा और आउटसाइडर होने के नाते क्या परेशानी आई?
मेरा पहला एक्टिंग प्रोजेक्ट 'कांचना 3' ही था। मैं मॉडलिंग फील्ड से हूं। मेरे कुछ फोटो सोशल मीडया पर देखकर राघव लॉरेंस सर के मैनेजर ने उन्हें फॉरवर्ड किए थे। उन्हें फोटो पसंद आए और उन्होंने मुझे चेन्नई बुला लिया। शुरू में मुझे मजाक लगा और डर भी लगा। लेकिन उनके ऑफिस में पहुंचने के आधा घंटा बाद ही मैं 'कांचना 3' में साइन होने वाली पहली फीमेल एक्ट्रेस थी। इसके दो साल बाद मैंने बिग बॉस किया। मुझे इंडस्ट्री में हमेशा अच्छे लोग मिले और आउटसाइडर होने जैसी कोई बात मैंने यहां महसूस नहीं की।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

किस तरह के रोल फिल्मों में निभाना चाहती हैं?
मैंने एक्टिंग का कोर्स किया है। लेकिन मुझे ग्लैमरस से ज्यादा चैलेंजिंग रोल ज्यादा पसंद है। पर्सनली कहूं तो मुझे प्रियंका चोपड़ा का 'बर्फी', कंगना का 'जयललिता बायोपिक' वाला रोल और दीपिका पादुकोण का 'पीकू' का रोल मुझे बहुत इंस्पायर करता है। वहीं साउथ की एक्ट्रैस नयनतारा, समांथा के निभाए रोल मुझे बहुत इम्प्रेस करती हैं। मैं ऐसे रोल करना चाहती हूं, जिससे दर्शक मेरी एक्टिंग स्किल को देख सकें।

'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली'बर्फी' में निभाए प्रियंका चोपड़ा जैसा रोल करना चाहती हूं- निक्की तंबोली

from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments