Breaking News

राजनाथ ने लद्दाख में किया 63 प्रोजेक्ट का उद्घाटन, चीन और पाक को लेकर कही बड़ी बात

नई दिल्ली। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ( Rajnath Singh ) ने लद्दाख ( Ladakh ) में अपने दौरे के दूसरे दिन 63 प्रोजेक्ट का उद्घाटन किया। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत की तरफ कोई आंख उठा कर नहीं देख सकता। उन्होंने कहा कि चाहे वो चीन हो या पाकिस्तान भारत अपनी रक्षा करना जानता है। रक्षा मंत्री का बयान ऐसे वक्त पर आया है जब कि देश में पहली जम्मू-कश्मीर में ड्रोन के जरिए हमला किया गया है।

रक्षा मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी चाहते हैं कि जम्मू कश्मीर और लद्दाख में राजनीतिक प्रक्रिया शुरू होनी चाहिए। पीएम ने जम्मू कश्मीर के नेताओं से पहले ही बात कर ली है और जल्द ही वह लद्दाख के नेताओं से भी मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ेँः जम्मू में आर्मी कैम्प के ऊपर फिर दिखे दो ड्रोन, सुरक्षा बल के जवानों ने की फायरिंग

राजनाथ सिंह ने कहा- लद्दाख में वीरता के कई किस्से हैं। देश उन लोगों को कभी नहीं भूलेगा जिन्होंने इसके लिए अपनी जान दे दी। मैं आपको आश्वस्त करना चाहता हूं कि भारत सरकार सशस्त्र बलों की सभी जरूरतों को पूरा करेगी।

यह भी पढ़ेंः रक्षामंत्री राजनाथ सिंह चीन सीमा से जोड़ने वाले चार पुलों का करेंगे लोकार्पण, जानिए क्यों हैं खास

लद्दाख के विकास के लिए उठाए कई कदम
केंद्र की ओर से लद्दाख के विकास के लिए कई कदम उठाए गए हैं, जिससे यहां निवेश बढ़े और यहां का इंफ्रास्ट्रक्चर बेहतर हो।

बता दें कि राजनाथ सिंह ने लद्दाख में बॉर्डर रोड ऑर्गेनाइजेशन की ओर से 63 इंफ्रा प्रोजेक्ट को उद्धाटन किया है। इस मौके पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि देश के विकास में कनेक्टिविटी सबसे बड़ी भूमिका निभाती है। बीआरओ ने इस दिशा में देश को जोड़ने के लिए महत्वपूर्ण योगदान दिया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments