Breaking News

Cyclone Tauktae : भारतीय नौसेना की 78 लापता लोगों की तलाश जारी, 24 घंटे में 184 लोगों को बचाया

नई दिल्ली। अरब सागर से उठे चक्रवाती तूफान तौकते (Cyclone Tauktae) गुजरात, महाराष्ट्र में कहर बरपाने के बाद आगे बढ़ रहा है। तेजी से कमजोर होने के बावजूद, चक्रवात की वजह से राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में भारी बारिश की संभावना है। चक्रवात ताउते में फंसे लोगों को बचाने के लिए भारतीय नौसेना का सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। भारतीय नौसेना के जहाजों और हेलीकॉप्टरों ने बुधवार को खराब मौसम में 78 लोगों की तलाश जारी मुंबई में घातक चक्रवात के कारण एक बजरे डूब जाने के बाद ये लोग लापता हो गए। नौसेना कमांडर आलोक आनंद ने कहा कि अभियान में लगे तीन जहाजों और हेलीकॉप्टरों ने 24 घंटे के भीतर 184 लोगों को बचाया।

यह भी पढ़ें :— Patrika Positive News: स्वयंसेवी संस्थाओं ने खोला दूसरा कोविड केयर सेंटर, 24 घंटे डॉक्टर—ऑक्सीजन सहित इलाज की सभी व्यवस्थाएं

78 लापता लोगों की तलाश जारी
नौसेना अधिकारी ने बताया कि मुंबई में P-305 नाव पर सवार 78 लापता लोगों के बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं मिली है, उनके लिए सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। बार्ज P-305 में खोज और बचाव अभियान में अब तक 184 कर्मियों को बचाया गया है। भारतीय नौसेना ने कहा INS कोच्चि और INS कोलकाता बचाव दल के साथ मुंबई बंदरगाह लौट रहे हैं। INS तेग, INS बेतवा, INS ब्यास, P8I विमान और सीकिंग हेलोस का रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है।

यह भी पढ़ें :— चक्रवाती तूफान तौकते का कहर : समुद्र के बीच में फंसे थे 21 लोग, कोस्ट गार्ड ने इस तरह बचाई जान

प्रधानमंत्री हवाई सर्वेक्षण से करेंगे नुकसान का जायजा
भारतीय मौसम विभाग ने बुधवार को एक बयान में कहा कि चक्रवात कमजोर होकर गुजरात से निकलकर अब राजस्थान की तरफ बढ़ रहा है। चक्रवात की वजह से राजस्थान, हरियाणा, दिल्ली, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में कल से बारिश का दौर शुरू हो गया है। मौमस विभाग ने इन राज्यों में भारी बारिश की संभावना जताई है। दिल्ली- NCR पानीपत, गन्नौर, सोनीपत, गोहाना के आसपास और आसपास के क्षेत्रों में 30-40 किमी / घंटा की गति के साथ हल्की से मध्यम तीव्रता की बारिश और तेज हवाएं जारी रहेंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज चक्रवाती तूफान से हुए नुकसान का जायजा लेने गुजरात और दीव के दौरे पर मोदी जाएंगे। हवाई सर्वेक्षण के बाद अहमदाबाद में समीक्षा बैठक करेंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments