Breaking News

Cyclone Tauktae से खतरे को देखते हुए मुंबई एंयरपोर्ट 3 घंटे के लिए बंद

मुंबई। प्रचंड चक्रवात तौकते से उत्पन्न संभावित खतरों के कारण, मुंबई के छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे ने सोमवार सुबह 11 बजे से दोपहर 2 बजे तक 3 घंटे के लिए सभी परिचालन बंद कर दिए हैं। एक आधिकारिक प्रवक्ता ने कहा कि चक्रवात तौकते को लेकर अलर्ट के मद्देनजर यह कदम जरूरी था। तूफान वर्तमान में मुंबई से 75-85 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गुजर रहा है। चक्रवात तौकते ने सोमवार (17 मई) की मध्यरात्रि के बाद मुंबई में दस्तक दी, जिसके फलस्वरूप शहर में भारी बारिश हुई, लेकिन कोई जनहान की सूचना नहीं है।

यह भी पढ़ेंः- Cyclone Tauktae: समुद्र से करीब 6800 नाव किनारे पर सुरक्षित पहुंची, आज शाम तक गुजरात में पहुंचेगा कहर

ऑरेंज अलर्ट जारी
मीडिया रिपोर्ट के अनुसार भारतीय मोसम विभाग ने मुंबई के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया है। जिसके तहत सोमवार को तेज हवाओं के साथ अलग-अलग जगहों पर बहुत भारी बारिश की चेतावनी दी गई है। सोमवार को तूफान के मुंबई के समुद्री तट के करीब से गुजरने की संभावना जताई गई है।

यह भी पढ़ेंः- चक्रवाती तुफान तौकाते के बीच में गुजरात में महसूस हुए भूकंप के झटके

3 दिनों के लिए टला वैक्सीनेशन प्रोग्राम
वहीं दूसरी ओर बीएमसी की ओर से चलाए जा रहे वैक्सीनेशन प्रोग्राम को तीन दिनों के दिनों के लिए पूरी तरह से टाल दिया गया है। इसके अलावा मुंबई में बीएमसी के 24 नागरिक वार्डों में प्रत्येक में 5 अस्थायी आश्रय बनाए गए हैं, ताकि जरूरत पडऩे पर नागरिकों को वहां ट्रांसफर किया जा सके।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments