Breaking News

चक्रवाती तुफान तौकाते के बीच में गुजरात में महसूस हुए भूकंप के झटके

गुजरात। जहां एक ओर चक्रवाती तुफान तौकाते ने रौद्र रूप ले लिया है और गुजरात के कई हिस्सों को अपने अपने लेपेटे में ले रहा है। वहीं दूसरी ओर वहां पर भूकंप के झटके भी महसूस किए गए हैं। वैसे इस भूकंप की वजह से किसी को नुकसान होने की कोई खबर नहीं मिली है। जानकारी के अनुसार यह भूकंप उस समय महसूस किए गए जब लोग सुबह-सुबह 3 बजकर 33 मिनट पर गहरी नींद में सो रहे थे।

गुजराज के राजकोट में भूकंप के झटके
आज सुबह गुजरात के राजकोट में भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सिस्मोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के मुताबिक रिक्टर स्केल पर इसकी तीव्रता 3.8 देखने को मिली है। यह भूकंप सुबह 3 बजकर 33 मिनट पर आए थे। इस भूकंप से जानमाल की और किसी नुकसान की कोई जानकारी नहीं है। नेशनल सिस्मोलॉजिकल रिसर्च इंस्टीट्यूट के अनुसार भूकंप के झटके राजुला जाफराबाद तालुका में तड़के महसूस किए गए।

यह भी पढ़ेंः- सरकार दे रही है सस्ता सोना खरीदने का मौका, जानिए 10 ग्राम पर कितनी मिल रही है छूट

गुजरात में तौकाते का कहर
वहीं दूसरी ओर गुजरात इस समय चंक्रवाती तुफान तोकाते के संकट से जूझ रहा है, गुजरात में इस तूफान से भारी नुकसान की आशंका है। मौसम विभाग के मुताबिक ताउते अगले 24 घंटे में गंभीर और उसके बाद बहुत गंभीर चक्रवाती तूफान में तब्दील होगा। यह 18 मई की दोपहर से शाम के बीच गुजरात के पोरबंदर से होता हुआ पाकिस्तान की ओर रुख करेगा। इस दौरान पोरबंदर और नालिया तट पर इसके भारी तबाही मचाने का आसार है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments