Breaking News

एक दिन में कोरोना के 22 हजार से अधिक नए केस, 86% मामले केवल 6 सूबों से

नई दिल्ली। देश में कुछ महीने पहले से कोरोना वायरस के मामलों लगातार गिर रहे थे लेकिन कुछ राज्यों में एक बार फिर से कोरोना के नए मामले सामने आ रहे हैं।जानकारों का कहना है ये कोरोना की नई लहर हो भी हो सकती है।आज करीब ढाई महीनों बाद देश में कोरोना के 22 हजार से ज्यादा नए मामले दर्ज किए गए हैं। ये इस साल कोरोना के मामलों में सबसे ज्यादा बढ़ोतरी है।

ये भी पढ़ें- कोरोना अपडेट: राजधानी में तेजी से बढ़ रहा कोरोना संक्रमण, ये इलाका बना COVID का नया हॉटस्पॉट

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, पिछले 24 घंटों में 22 हजार 854 मामले सामने आए वहीं 126 लोगों की जान चली गई। वहीं बीते दिन देश में 18 हजार 100 लोग कोरोना से ठीक हुए हैं।

इन आंकड़ों के सामने आने के बाद अब देश में कोरोना के कुल मामले बढ़कर एक करोड़ 12 लाख 85 हजार 561 हो गए हैं। इनमें से एक लाख 58 हजार 189 लोगों की जान जा चुकी है।अच्छी बात ये है कि इनमें ले 1 करोड़ 9 लाख 38 हजार 146 लोग ठीक हो चुके हैं।

एक्टिव केस की बात करें तो देश में अभी 1 लाख 89 हजार 226 लोग अभी कोरोना संक्रमित हैं। जिनका इलाज चल रहा है। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, इनमें से अधिकतर लोग देश के 6 राज्यों से हैं।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक तमिलनाडु, महाराष्ट्र, पंजाब, कर्नाटक, गुजरात और केरल में कोरोना के दैनिक मामलों की बढ़ोतरी दर्ज हो रही है। इन सभी राज्यों में कोरोना को लेकर स्थिति चिंताजनक है।

ये भी पढ़ें- Covid -19 : 24 घंटे में कोरोना के 22,854 मरीज सामने आए, 126 की मौत

आंकड़ों की माने तो लगभग 86 फीसदी मामले केवल इन 6 राज्यों के है। वहीं केरल और महाराष्ट्र में स्थिति बहुत खतरनाक बनी हुई है। महाराष्ट्र में लगातार कोरोना क संक्रमण तेज होता जा रहा है। बीते 24 घंटे में यहां 13 हजार 659 और मामले दर्ज किए गए। वहीं केरल में 2,316 और पंजाब में 1,027 नए मामले सामने आए।

बता दें सरकार कोरोना को रोकने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है। देश में कोरोना टीकाकरण (Corona Vaccination) की प्रक्रिया भी तेजी से हो रही है। सरकार टीकाकरण की रफ्तार बढ़ाने की पूरी कोशिश कर रही है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments