Breaking News

15 मार्च की बड़ी खबरें, जिन पर दिनभर रहेगी सबकी नजर

नई दिल्ली।

आज यानी 15 मार्च दिन सोमवार की कुछ ऐसी प्रमुख खबरें, जिन पर सबकी नजर रहेगी। तो आइए शुरू करते हैं पहली खबर से--

बैंकों में आज और कल हड़ताल
आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को देशभर में बैंक कर्मचारी हड़ताल पर रहेंगे। हालांकि, एटीएम इस दौरान काम करेंगे। यह हड़ताल दो बैंकों के निजीकरण के प्रस्ताव के खिलाफ हो रही है। दो दिन बैंक बंद रहने से बैंकों का कामकाज प्रभावित होगा। हड़ताल की वजह से बैंक शाखाओं से पैसा निकालने, जमा करने और चेक क्लियरेंस तथा लोन अप्रुवल जैसे महत्वपूर्ण कामकाज नहीं हो सकेंगे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन यानी यूएफबीयू के बैनर तले हो रही इस हड़ताल में दस लाख बैंक कर्मचारियों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है।

यह भी पढ़े:- क्या है फालुन गोंग, चीन की सरकार इसे शैतानी मजहब क्यों कहती है

बंगाल में अमित शाह झारग्राम से शुरू करेंगे यात्रा
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह आज बंगाल के झारग्राम से यात्रा शुरू करेंगे। वैसे तो यह चुनाव प्रचार के तहत होने वाली चुनावी यात्रा होगी, मगर पार्टी इसे ब्रिटिश औपनिवेशिक शासन के खिलाफ लड़ाई लडऩे वाले स्वतंत्रता सेनानियों के योगदान के सम्मान में बिरसा मुंडा सिद्धू-कान्हू सम्मान यात्रा का नाम दे रही है। पार्टी के अनुसार, यात्रा का उद्देश्य इन महान सेनानियों के योगदान के प्रति सम्मान जताना और उनके संदेश को बंगाल के लोगों तक पहुंचाना है। यात्रा से पहले अमित शाह की झारग्राम में एक जनसभा भी है।

पंजाब में किसान रेलवे स्टेशनों के बाहर प्रदर्शन करेंगे
किसान आंदोलन के तहत पंजाब के सुल्तानपुर लोधी में महारैली आयोजित की गई है। इसमें किसान शामिल होकर विरोध-प्रदर्शन करेंगे। किसानों ने ऐलान किया है कि मरते दम तक संघर्ष करेंगे। वहीं हरियाणा के जींद जिले के नरवाना में किसान भाजपा के प्रशिक्षण शिविर में विरोध जताने रविवार को पहुंचे थे। किसान आज यानी सोमवार को टे्रड यूनियनों के साथ जिला मुख्यालयों के रेलवे स्टेशन के बाहर प्रदर्शन भी करेंगे।

यह भी पढ़े:- कई यूरोपीय देशों में कोरोना का टीका लगवाने के बाद जम रहा खून का थक्का, क्या भारत में भी है इसका डर

उत्तर प्रदेश में चुनावी शंखनाद
भाजपा आज उत्तर प्रदेश आगामी चुनाव को लेकर शंखनाद करने जा रही है। यह शंखनाद लखनऊ से होगा। भाजपा की नई गठित प्रदेश कार्यसमिति की पहली बैठक भी आज इंदिरा गांधी प्रतिष्ठान में होगी। यह बैठक कोरोना और दूसरी अन्य वजहों से करीब ढाई से नहीं हो रही थी। राजनाथ सिंह भी इस बैठक में शामिल हो सकते हैं। इससे पहले राजनाथ सिंह ने रविवार को लोगों से मुलाकात की थी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments