Breaking News

किसान आंदोलन पर सेलेब्स की चुप्पी पर भड़के Naseeruddin Shah, बोले- 'इतना धन कमाया है फिर क्यों डरते हैं?'

नई दिल्ली। भारत में लगभग दो महीने से किसान आंदोलन ( Farmers Protest ) जारी है। 26 जनवरी को किसान आंदोलन एक भयानक रूप भी पूरे देश ने देखा। जिसके बाद से सुरक्षा के कड़े इंतजाम कर दिए गए हैं। अब ऐसे में देश में किसानों की हालत को लेकर सभी सेलेब्स काफी लंबे समय तक चुप रहे थे, लेकिन जब विदेशी सेलेब्स किसान आंदोलन पर बोलने लगे तब भारतीय सेलेब्स भी आगे और किसान आंदोलन पर अपना पक्ष रखते हुए नज़र आए। लंबे समय तक किसान आंदोलन पर सेलेब्स का चुप रहना दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह ( Naseeruddin Shah ) को बिल्कुल पसंद नहीं आया और एक इंटरव्यू में वह इन सेलेब्स पर अपना गुस्सा उतारते हुए भी नज़र आए।

Naseeruddin Shah

एक इंटरव्यू में पहुंचे नसीरुद्दीन शाह से जब किसान आंदोलन पर सेलेब्स की चुप्पी का कारण पूछा गया तो वह भी भड़क गए और कहने लगे कि 'अगर ठंड में किसान बैठें हैं तो यह बिल्कुल नहीं कह सकते हैं कि हमें कोई फर्क नहीं पड़ता है। वहीं अगर बात बहुत ज्यादा आगे बढ़ गई तो दुश्मनों के शोर से ज्यादा दोस्तों की चुप्पी बहुत चुभेगी। यदि हम चुप हैं, तो हम भी जुल्म की तरफदारी ही कर रहे हैं।' नसीरुद्दीन कहते हैं कि 'बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसे लोग हैं जो शांत और उन्हें इस बात का डर है कि वह बोलेंगे तो कुछ खो देंगे। नसीरुद्दीन कहते हैं कि यह लोग इतना कमा चुके हैं कि यह आराम से अपनी 7 पीढ़ियों को बिठाकर खिला सकते हैं फिर क्या और कितना खोने का डर है?'

Naseeruddin Shah

देश में किसानों की हालत को पर अभिनेता नसीरुद्दीन ने काफी चिंता जाहिर की है। उन्होंने बेहद ही निराश होकर कहा कि 'देश में सेकुलरिज्म कमजोर पड़ता जा रहा है।' वहीं इस इंटरव्यू के दौरान कोरोना काल में प्रवासी मजदूरों की हालत पर भी उन्होंने बात करते हुए कहा कि 'जब भी वह पुलिस वालों को मजदूरों को पीटते हुए देखते थे। तो उनका दिल काफी दुखता था।' नसीरुद्दीन कहते हैं कि 'वहीं फिल्म इंडस्ट्री ने नया रूल निकाला है कि यदि आप 65 हैं तो आपको कोई काम नहीं देगा। ऐसे में उन्हें लगता है कि अगर कोई लाइट बॉय है तो उसका परिवार का ऐसे में क्या होगा।' आपको बता दें इससे पहले अभिनेता लव-जिहाद पर भी अपनी राय रख चुके हैं। जिसमें उन्होंने कहा था कि यह बस एक मुद्दा पर जिसे राजनीति करने के लिए बनाया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments