Breaking News

नीतीश कुमार आज करेंगे मंत्रिमंडल का विस्तार, सुशांत सिंह राजपूत के भाई भी बन सकते हैं मंत्री!

नई दिल्ली।

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार आज यानी मंगलवार को अपने मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे। मंत्रिमंडल विस्तार का यह कार्यक्रम दोपहर करीब 12 बजे पटना में राजभवन के राजेंद्र मंडप में होगा।
बता दें कि मंत्रिमंडल का विस्तार काफी समय से अपेक्षित था। इसके लिए पहले भी कई बार समय का निर्धारण हुआ, लेकिन हर बार ऐन वक्त पर इसे टाल दिया जाता। विपक्ष जहां दावा कर रहा कि भाजपा और जदयू के बीच सबकुछ ठीक नहीं है और इसी वजह से मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है, जबकि सरकार में शामिल भाजपा और जदयू के नेता लगातार यह सफाई पेश कर रहे हैं कि दोनों दलों के बीच सबकुछ ठीक है और कुछ वजहों से मंत्रिमंडल विस्तार में देरी हो रही है, जिसे जल्द ही पूरा कर लिया जाएगा।

इन सबके बीच खबर यह है कि दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के भाई नीरज सिंह बबलू को भी मंत्रिमंडल में जगह दी जा सकती है। बिहार के उप मुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद ने सोमवार देर शाम उन्हें अपने घर मिलने के लिए बुलाया। अचानक इस तरह की मुलाकात से यह कयास लगाया जा रहा है कि मंत्रिमंडल के इस विस्तार में उन्हें भी मंत्री पद दिया जा सकता है। बता दें कि नीरज सिंह बबलू बिहार के छातापुर से विधायक हैं। अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की गत वर्ष 14 जून को मौत हो गई थी। वह बांद्रा स्थित अपने घर में मृत पाए गए थे। सीबीआई उनकी मौत की जांच कर रही है। हालांकि, अभी तक कोई तथ्य सामने नहीं आ सका है।

गौरतलब है कि बिहार में एनडीए की सरकार है। इसमें भाजपा, जदयू, मुकेश सहनी की विकासशील इंसान पार्टी और पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी की पार्टी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा शामिल है। बिहार विधानसभा के सदस्यों की कुल संख्या 243 है। इसमें 15 प्रतिशत को मंत्री बनाया जा सकता है। इससे स्पष्ट है कि नीतीश सरकार में 36 सदस्य मंत्री बन सकते हैं। जदयू नेता मेवालाल चौधरी को शिक्षा मंत्री का पद दिया गया था, मगर विवादों की वजह से उन्हें इस्तीफा देना पड़ा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments