Breaking News

Pan European सर्वे में दावा : एक-तिहाई यूरोपीय नहीं करते अमरीकियों पर भरोसा

नई दिल्ली। एक पैन-यूरोनियन सर्वे में बड़ा खुलाया हुआ है। यह सर्वे 11 देशों में 15 हजार से अधिक लोगों पर किया गया। इस सर्वेक्षण में ये बातें सामने आई है कि कुल 32 प्रतिशत यूरोपीय यह नहीं मानते कि 2016 में डोनाल्ड ट्रंप को राष्ट्रपति चुने जाने के बाद अमरीकियों पर भरोसा किया जा सकता है।

तेह सिन्हाऊ न्यूज एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक थिंक टैंक यूरोपियन काउंसिल ऑन फॉरेन रिलेशंस के सर्वे में शामिल जर्मनी के 53 प्रतिशत उत्तरदाताओं ने कहा कि वे इस बात से सहमत है कि 2016 के चुनाव के बाद अमरीकियों पर भरोसा नहीं किया जा सकता है।

36 फीसदी स्वीडिश नागरिक अमरीकियों पर भरोसा नहीं करते। 61 प्रतिशत उत्तरदाताओं का मानना है कि अमरीकी राजनीतिक प्रणाली पूरी तरह से या फिर कुछ हद तक टूटी हुई है। विशेष रूप से 81 प्रतिशत ब्रिटिश, 71 प्रतिशत जर्मन और 66 प्रतिशत फ्रांसीसी उत्तरदाताओं ने ऐसे विचार प्रकट किए।

इसके उलट पोलैंड और हंगरी ऐसे देश हैं जहां के लोग अपेक्षाकृत अमरीका रिका के लिए सकारात्मक दृष्टिकोण रखते हैं। सर्वे में शामिल हंगरी के 56 प्रतिशत और पोलैंड के 58 प्रतिशत लोगों का मानना है कि अमरीकी राजनीतिक प्रणाली अच्छा है या कुछ हद तक अच्छा काम करती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments