Breaking News

Bharat Bandh: महाराष्ट्र और बंगाल में रोकी गईं ट्रेनें, जानिए अन्य राज्यों में 'भारत बंद' का असर

नई दिल्ली। नए कृषि कानूनों ( Farm Bill ) के विरोध में किसानों ने मंगलवार 8 दिसंबर को भारत बंद ( Bharat Bandh ) का आह्वान किया है। इसका असर देश के कई राज्यों में देखने को मिल रहा है। मंगलवार सुबह से ही देश के अलग-अलग इलाकों में कई संगठन सड़कों पर उतरे हैं और प्रदर्शन कर रहे हैं। यूपी, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल और ओडिशा समेत अन्य राज्यों में ट्रेनें रोकी गई हैं।

वहीं किसान संगठनों ने सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक बंद की बात कही है। वहीं देशभर के राज्यों में बंद का असर दिखाई दे रहा है। कहीं ट्रेनें रोकी जा रही हैं तो कई दुकानों को बंद कराया जा रहा है। दिल्ली-एनसीआर समेत हरियाणा की बॉर्डर पर पुलिस और सुरक्षा बल की तैनाती की गई है।

किसान आंदोलन के बीच 8 दिसंबर को भारत बंद, जान लें बंद से जुड़ी 10 बड़ी बातें

मौसम विभाग ने जारी किया बड़ा अपडेट, देश के इन राज्यों में बर्फबारी के बीच बारिश बढ़ा सकती है मुश्किल

कर्नाटक के मैसूर में बस स्टैंड पर प्रवेश द्वार बंद
कर्नाटक में भी बंद का असर दिखाई दे रहा है। यहां मैसूर में किसानों के एक समूह ने केएसआरटीसी बस स्टैंड का प्रवेश द्वार ब्लॉक कर दिया। प्रदर्शनकारियों में दलित, छात्र और महिला संगठन भी शामिल हैं।

केरल में चुनावी माहौल
केरल में सत्तारूढ़ लेफ्ट पार्टियों और कांग्रेस ने किसानों के भारत बंद का समर्थन जरूर किया है। लेकिन प्रदेश में हो रहे निकाय चुनावों के चलते प्रदेश में चुनावी माहौल ही नजर आ रहा है। यही वजह है कि केरल के भारत बंद में शामिल होने की उम्मीद नहीं।

तमिलनाडु में भी बंद का असर
तमिलनाडु राज्य में विपक्षी डीएमके, कांग्रेस, लेफ्ट और कमल हासन की मक्कल निधि मैयम ने भारत बंद का समर्थन करने का ऐलान किया है। राज्य के कुछ हिस्सों में बंद का असर पड़ सकता है। डीएमके के प्रभाव वाले इलाके में ज्यादा असर की उम्मीद।

ओडिशा में भी रोकी गईं ट्रेनें
ओडिशा में भारत बंद का असर दिखने लगा है। वामपंथी दलों और ट्रेड यूनियनों ने मंगलवार सुबह भुवनेश्वर रेलवे स्टेशन पर जाकर ट्रेनों को रोक दिया।

गुजरात में बंद का असर
गुजरात के अलग-अलग इलाकों में किसानों के बंद के समर्थन में लोगों ने प्रदर्शन किया। ग्रामीण गुजरात के तीन राजमार्गों को ब्लॉक किया गया है। वहीं सानंद के पास अहमदाबाद को विरामगाम से जोड़ने वाले हाइवे पर कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जलता हुआ टायर रख दिया, जिससे वहां लंबा जाम लग गया। वड़ोदरा के पास एक हाइवे पर प्रदर्शनकारियों के एक अन्य समूह ने सड़क को ब्लॉक कर दिया।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments