Breaking News

अमित शाह और जे पी नड्डा की मौजूदगी में नीतीश लेंगे मुख्यमंत्री पद की शपथ

नई दिल्ली। नीतीश कुमार आज सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंने जा रहे हैं। शपथ ग्रहण की राजभवन में तैयारी पूरी हो चुकी है। नीतीश केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा सहित भाजपा के शीर्ष नेताओं की मौजूदगी में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

बिहार के राज्यपाल फागू चौहान नीतीश कुमार को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। बिहार की नई सरकार में भाजपा के दो उपमुख्यमंत्री बनाए जा रहे हैं। जिनमें पहला नाम तारकिशोर प्रसाद और दूसरा मंजू देवी का है। तारकिशोर कटिहार से चौथी बार विधायक निर्वाचित हुए हैं।

तारकिशोर के उप मुख्यमंत्री बनने को लेकर उनके गृह नगर में तो जश्न का माहौल है,साथ ही उनके माता-पिता भी बेटे की इस कामयाबी को लेकर गर्व महसूस कर रहे हैं। प्रसाद के माता-पिता का कहना है कि उनके बेटे को जो भी जिम्मेदारी मिलेगी, वे उसे बखूबी से निभाएगा।

बता दें बीजेपी की ओर से तारकिशोर प्रसाद के अलावा रेणु देवी, अमरेंद्र प्रताप सिंह, मंगल पाण्डेय, रामसूरत राय, रामप्रीत पासवान और जीवेश मिश्रा मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। वहीं जदयू की तरफ से विजय चौधरी, विजेंद्र यादव, अशोक चौधरी, मेवालाल चौधरी और शीला कुमारी के मंत्री पद की शपथ लेने की संभावना है।

 


from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments