Breaking News

घर बनाने के लिए चल रही थी खुदाई, तभी जमीन से निकले 122 जिंदा बम, जानें पूरा मामला

नई दिल्ली। मणिपुर के मोरेह शहर में कुछ ऐसा देखने को मिला जिससे पूरे इलाके में दहशत हैं। दरअसल, यहां के एक गांव में एक शख्स को जमीन की खुदाई के दौरान कई जिंदा बम मिले। जिसके बाद उसने पुलिस को बुलाया और फिर आगे की खुदाई में 122 से अधिक बम बरामद हुए।

रहस्यमयी मटकों में आज भी मौजूद हैं जिंदा बम, वैज्ञानिक भी नहीं सुलझा सके राज

म्यांमार और इंडिया का बॉर्डर है

मिली जानकारी के अनुसार ये सभी बम ये इलाका म्यांमार और इंडिया का बॉर्डर है। जानकारों के मुताबिक ये सभी बम यह बम वर्ल्‍ड वार 2 के समय के हैं जो जमीन में दबे हुए थे। उस समय इनका इस्तेमाल नहीं हो पाया था और ये जमीन में ही दबे रह गए।

ww-ii_bombs1.jpeg

खुदाई के दौरान मिले बम

पुलिस के अधिकारी ने बताया कि ये मामला मणिपुर के मोरेह में जांग वेंग के पास गंते वेंग इलाके का है। यहां के एक प्‍लॉट पर मकान बनाने के लिए खुदाई चल रही थी। इसी दौरान ये सभी बम मिले। मणिपुर पुलिस सभी बमों को अपने साथ मोरेह पुलिस स्टेशन ले गई, जहां इन्हें सुरक्षा के साथ रखा गया है।

बम को निष्क्रीय समझकर खोलने का किया प्रयास, उड़ गए तीन लोगों के चिथड़े, हुई शिनाख्त

2_1.jpg

पहले भी मिल चुके हैं जिंदा बम

बता दें वर्ल्ड वार 2 के समय इन इलाकों में जापानी सेना मौजूद थी.। इन्हीं इलाकों से नेता सुभाष चंद्र बोस की आजाद हिंद फौज ने भारत की आजादी के लिए संघर्ष छेड़ रखा था। इन इलाकों में पहले भी ऐसी घटनाएं सामने आ चुकी है। इसी साल जुलाई में यहीं से 27 बम, बम के 43 खाली खोखे और 15 खाली बक्से बरामद हुए थे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments