Breaking News

US Election 2020: Kamala Harris ने साधा राष्ट्रपति ट्रंप पर निशाना, सुप्रीम कोर्ट मुद्दे को लेकर कही ये बड़ी बात

नई दिल्ली। अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के साथ अब सुप्रीम कोर्ट में जज की नियुक्ति को लेकर बना यह मुद्दा इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है। इस क्रम में डेमोक्रेटिक उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार ( Democratic vice presidential nominee) Kamala Harris का सामना राष्ट्रपति ट्रंप के साथ बड़ी तेजी से चल रहा है। जिसमें दोनों के बीच एक नई जंग छिड़ी हुई है।

दरअसल अब यह मामला इस चुनाव के पहले सुप्रीम कोर्ट की खाली जज की सीट को भरने को लेकर है जिसे राष्ट्रपति ट्रंप ने सीट को जल्द से जल्द भरने के लिए एमी कोनी बैरेट का नाम चयनित किया है लेकिन Kamala Harrisने इस बात का विरोध करते हुए कहा कि वे जनता को ये महसूस कराना चाहते हैं कि उनके वोट की कोई अहमियत नहीं है।'

लेकिन दूसरी ओर मतदाताओं का कहना है कि इस पद के लिए सबसे सही उम्मीदवार बिडेन है जो कहीं अधिक सक्षम हैं। पिछले सप्ताह सुप्रीम कोर्ट की जज रूथ गिंसबर्ग का निधन हो गया था। इस पद पर ट्रंप ने एमी कोनी बैरेट को नॉमिनेट कर जज नियुक्त किया जिसके लिए विपक्ष की ओर से कड़ी आपत्ति जताई गई।

हैरिस ने ट्रंप पर निशाना साधते हुए कहा, हम अब अपने देश में ऐसे वायरस को नहीं फैलने देंगे जिसे राष्ट्रपति ट्रंप ने फैलाने का प्रयास हमेशा से किया हैं उनकी रणनीति से हमारी राजनीति अपाहिज हो गई है और अमेरिकियों को एक-दूसरे के खिलाफ खड़ा कर दिया है। अब वे इस वायरस को देश के सुप्रीम कोर्ट में फैलाने का प्रयास कर रहे हैं।'

बता दें कि डेमोक्रेट की ओर से उपराष्ट्रपति पद की उम्मीदवार कमला हैरिस सीनेट न्यायिक समिति की सदस्य भी हैं जिसके तौर पर वह न्यायाधीश के पद के लिए नामित उम्मीदवारों की जांच में प्रत्यक्ष भूमिका निभाएगी।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments