Breaking News

IPL 2020, KKR vs DC Preview: शारजाह में दिल्ली-कोलकाता के तूफानी बल्लेबाजों के बीच होगी टक्कर

नई दिल्ली। इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल IPL) के 13वें संस्करण में शनिवार को दूसरा मैच शारजाह क्रिकेट स्टेडियम में दिल्ली कैपिटल्स और कोलकाता नाइट राइडर्स (Delhi Capitals vs Kolkata Knight Riders) के बीच खेला जाएगा। इस मैच में दिल्ली (DC) इस सीजन की पहली हार झेलने के बाद आ रही है जबकि कोलकाता (KKR) ने राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals)जैसी मजबूत टीम को मात दी थी। दिल्ली का मजबूत बल्लेबाजी क्रम पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद (SRH)की नपी तुली गेंदबाजी के सामने 163 रनों का लक्ष्य भी हासिल नहीं कर सका था।

यह भी पढ़ें:—IPL 2020, RCB vs RR Preview: आज अबू धाबी में दो-दो हाथ करेंगे कोहली-स्मिथ

हालांकि किसी भी टीम को हल्के में लेना गलती होगी और कोलकाता के कप्तान दिनेश कार्तिक इस बात को जानते हैं। कार्तिक ने पिछले मैच में जिस तरह से कप्तानी की थी और अपने गेंदबाजों का अच्छे से इस्तेमाल किया था उस पर दिल्ली ने नजर रखी होगी और निश्चित तौर पर रणनीति भी बनाई होगी। दिल्ली की बल्लेबाजी में उसका बड़ा नाम ऋषभ पंत का प्रदर्शन अब तक फीका ही रहा है। पंत के बल्ले से अब तक तेज तर्रार पारियां नहीं निकली हैं, जिनके लिए वो मशहूर हैं।

यह भी पढ़ें:—IPL-13 : धोनी के धुरंधरों ने लगाई हार की हैट्रिक, रोमांचक मैच में हैदराबाद ने चेन्नई को 7 रनों से हराया

युवा पृथ्वी शॉ एक अर्धशतक जड़ चुके हैं। शिखर धवन का बल्ला भी चल रहा है। यही हाल बाकी के बल्लेबाजों का। दिल्ली के बल्लेबाजों ने अभी तक संयुक्त रूप से अच्छा किया है, लेकिन किसी भी बल्लेबाज ने स्डैंटआउट पारी नहीं खेली है। टीम प्रबंधन उम्मीद करेगा कि इस मैच में वो आए। गेंदबाजी में दिल्ली बेहद मजबूत है। कैगिसो रबाडा, एनरिक नोर्टजे अच्छा कर रहे हैं। पिछले मैच से ईशांत शर्मा की वापसी हुई थी और उनके आने से रबाडा को जरूरी अनुभव और समर्थन मिला है।

यह भी पढ़ें:—आईपीएल-13 : अग्रवाल के पास ऑरेंज कैप, शमी के पास पर्पल कैप

स्पिन में आईपीएल इतिहास के सबसे सफल स्पिनरों में से एक अमित मिश्रा भी टीम के लिए उपयोगी रहे हैं, लेकिन रविचंद्रन अश्विन आते हैं तो मिश्रा को ड्रेसिंग रूप में बैठना पड़ सकता है। वहीं कोलकाता ने अपना संतुलन एक तरह से वापस हासिल कर लिया है। शुभमन गिल फॉर्म में हैं। इयोन मोर्गन, आंद्रे रसेल भी धीरे-धीरे लय में आ रहे हैं। चिंता है तो गिल के साथ एक अच्छी सलामी जोड़ीदार तलाशने की।

यह भी पढ़ें:—डेविड वार्नर ने तोड़ी चुप्पी, इसलिए धोनी के सामने अब्दुल समद को दिया ओवर, सभी हैरान

सुनील नरेन पूरी तरह से विफल रहे हैं। यहां राहुल त्रिपाठी और खुद कप्तान दिनेश कार्तिक एक अच्छा विकल्प साबित हो सकते हैं। कार्तिक का बल्ला चल नहीं रहा है और ऐसे में बल्लेबाजी क्रम में बदलाव उनके लिए कारगार साबित हो सकता है। गेंदबाजी में तो कोलकाता के पास पैट कमिंस के अनुभव के अलावा शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी की युवा जोड़ी है जो बेहद असरदार साबित हो रही है। स्पिन में कुलदीप यादव, सुनील नरेन और वरुण चक्रवर्ती की तिकड़ी भी अच्छा कर रही है।

यह मैदान छोटा है और इसी मैदान पर राजस्थान रॉयल्स ने किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ आईपीएल इतिहास में रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए सबसे बड़ी जीत हासिल की थी। एक बार फिर यहां रनों की बारिश देखने को मिल सकती है क्योंकि दोनों टीमों के पास बड़े शॉट्स खेलने वाले तूफानी बल्लेबाज हैं।

टीमें (सम्भावित) :

केकेआर : दिनेश कार्तिक (कप्तान), आंद्र रसेल, सुनील नरेन, कुलदीप यादव, शुभमन गिल, लॉकी फग्र्यूसन, नीतीश राणा, रिंकू सिंह, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, अली खान, कमलेश नागरकोटी, शिवम मावी, सिद्देश लाड, पैट कमिंस, इयोन मोर्गन, टॉम बेंटन, राहुल त्रिपाठी, वरुण चक्रवर्ती, एम. सिद्धार्थ, निखिल नाइक, क्रिस ग्रीन।

दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, एलेक्स कैरी, जेसन रॉय, पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), शिखर धवन, शिमरन हेटमायेर, अक्षर पटेल, क्रिस वोक्स, ललित यादव, मार्कस स्टोइनिस, कीमो पॉल, अमित मिश्रा, आवेश खान, हर्षल पटेल, ईशांत शर्मा, कागिसो रबादा, मोहित शर्मा, रविचंद्रन अश्विन, संदीप लामिछाने, तुषार देशपांडे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments