Breaking News

IPL-13 : बेंगलुरु को 59 रन से हराकर दिल्ली टॉप पर पहुंची, राबडा और स्टोइनिस चमके

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) ने एक बार फिर अपने ऑलराउंड प्रदर्शन के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल IPL ) के 13वें संस्करण में शानदार जीत दर्ज की। दिल्ली (DC) ने सोमवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में खेले गए मैच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (royal challengers bangalore) को 59 रनों से हरा दिया। दिल्ली ने अपने इन फॉर्म बैट्समैन के दम पर 20 ओवरों में चार विकेट खोकर 196 रन बनाए। उसके लिए मार्कस स्टोइनिस (Marcus Stoinis) ने अर्धशतक जमाते हुए नाबाद 53 रनों की पारी खेली। बेंगलुरु पूरे ओवर खेलने के बाद नौ विकेट खोकर 137 रन ही बना सकी।

IPL 2020: Rashid Khan ने लपका शानदार कैच, लोगों को याद आए 1983 WC के कपिल देव

पिछले मैच में फॉर्म में वापसी करने वाले बेंगलुरु के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) भी इस मैच में कुछ खास करिश्मा नहीं दिखा पाए और युवा बल्लेबाज देवदत्त पडिकल (Devdutt Padikkal) भी। पडिकल के सलामी जोड़ीदार एरॉन फिंच (13) को पहले ही ओवर में दो जीवनदान मिल गए थे और फिर दूसरे ओवर में शिखर धवन ने भी उनका कैच छोड़ दिया। तीन कैच छोड़ने के बाद दिल्ली ने तीन कैच पकड़ कर बेंगलुरु का स्कोर 43/3 कर दिया। यहां से दिल्ली के फील्डरों का जो कैच पकड़ने का सिलसिला शुरू किया वो आखिरी तक चला, नौ में से सात बल्लेबाज कैच आउट हुए।

ipl 2020 Rashid Khan ने लपका शानदार कैच, लोगों को याद आए 1983 WC के कपिल देव

पहले पडिकल (4) का कैच स्टोइनिस ने पकड़ा। फॉर्म में चल रहे पडिकल को रविचंद्रन अश्विन ने अपना शिकार बनाया। फिंच (13) तीन जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए। अक्षर पटेल की गेंद उनके बल्ले का किनारा ले ऋषभ पंत के हाथों में गई। धवन ने फिंच का कैच छोड़ा था, लेकिन एनरिक नोर्टजे की गेंद पर एबी डिविलियर्स (9) का कैच पकड़ भुगतान कर दिया। शिमरन हेटमायेर ने मोइन अली (11) का कैच पकड़ बेंगलुरु का चौथा विकेट गिराया। पटेल ने उनका विकेट लिया।

आईपीएल-13 : जीत की पटरी पर लौटना चाहेगी सुपर किंग्स और किंग्स इलेवन

कप्तान कोहली (43 रन, 39 गेंद, 2 चौके, 1 छक्का) को कैगिसो रबाडा ने पंत के हाथों कैच कराया। कप्तान के जाने के बाद बेंगलुुरु की हार महज औपचारिकता मात्र रह गई थी। शिवम दुबे (11), वॉशिंगटन सुदंर (17), इसुरू उदाना (1) मोहम्मद सिराज (5) जल्दी पवेलियन लौट लिए। इससे पहले दिल्ली के बल्लेबाजों ने एक बार फिर संयुक्त प्रदर्शन किया। पृथ्वी शॉ (42) और शिखर धवन (32) ने 68 रनों की ओपनिंग पार्टरनशिप करते हुए दिल्ली को अच्छी शुरुआत दी। शॉ को इस सीजन में अपना पहला मैच खेल रहे सिराज ने विकेट के पीछे डिविलियर्स के हाथों कैच कराया।

धवन, उदाना की गेंद पर अली के हाथों लपके गए। सिर्फ कप्तान श्रेयस अय्यर (11) का बल्ला ही इस मैच में नहीं चला, लेकिन इसमें ज्यादा जिम्मेदार पडिकल रहे, जिन्होंने अय्यर का शानदार कैच लपका। अय्यर के जाने के बाद पंत (37 रन, 25 गेंद, 3 चौके, 2 छक्के) और स्टोइनिस ने 89 रनों की पार्टनरशिप करते हुए टीम को आगे बढ़ाया। पंत को भी सिराज ने बोल्ड किया। स्टोइनिस नाबाद रहे और टीम को मजबूत स्कोर दिलाया। स्टोइनिस ने अपनी नाबाद पारी में 26 गेंदें खेली और छह चौके, दो छक्के लगाए।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments