Breaking News

पूर्व DGP गुप्तेश्वर पांडेय का बड़ा ऐलान, कहा- नहीं लड़ूंगा इस बार चुनाव, ये है बड़ी वजह

नई दिल्ली। बिहार विधानसभा चुनाव ( Bihar Vidhan Sabha Chunav ) की सरगर्मी तेज है। सभी पार्टियों ने उम्मीदवारों की सूची जारी है। वहीं, पहले चरण के लिए नामांकन का दौर भी जारी है। इसी बीच पुलिस की नौकरी छोड़कर राजनीति में आए बिहार के पूर्व डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ( Gupteshwar Pandey ) ने ऐलान किया है कि वह इस बार विधानसभा चुनाव नहीं लड़ेंगे। गुप्तेश्वर पांडेय के इस ऐलान से उनके समर्थकों को गहर झटका लगा है।

इस बार नहीं लड़ूंगा विधानसभा चुनाव- गुप्तेश्वर पांडेय

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, गुप्तेशवर पांडेय बक्सर विधानसभा सीट से चुनाव लड़ना चाहते थे। लेकिन, यह सीट बीजेपी के खाते में चली गई। वहीं, जेडीयू ने जब 115 उम्मीदवारों की सूची जारी की तो उसमें भी गुप्तेश्वर पांडेय का नाम नहीं था। कयास लगया जा रहा था कि बीजेपी पांडेय को बक्सर से अपना उम्मीदवार घोषित कर सकती है। लेकिन, पार्टी ने परशुराम चतुर्वेदी को वहां से अपना उम्मीदवार को घोषित कर दिया। लिहाजा, पांडेय के समर्थकों को बड़ा झटका लगा। वहीं, अब इस पूरे मामले में गुप्तेश्वर पांडेय ने सफाई दी है। उन्होंने कहा कि उनके कई समर्थकों और शुभचिंतकों का लगातार फोन आ रहा है, जिससे वह काफी परेशान हैं। उन्होंने कहा कि मैं उनकी चिंता समझता हूं। सबको उम्मीद थी कि मैं इस बार चुनाव लड़ूंगा। लेकिन, मैं यह स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि इस विधानसभा चुनाव नहीं लड़ूंगा। गुप्तेश्वर पांडेय ने कहा कि धैर्य रखिए, मैं बिहार के जनता की सेवा में हमेशा रहूंगा और मुझे फोन न करेें।

पूर्व DGP ने कही ये बात

वहीं, बक्सर का जिक्र करते हुए पांडेय ने कहा कि यह मेरी जन्मभूमि है। वहां के सभी लोगों का मेरा प्रणाम है। आप लोग हमेशा अपना प्यार और आशीर्वाद बनाए रखें। यहां आपको बता दें कि पिछले महीने गुप्तेश्वर पांडेय ने अचानक डीजीपी के पद से इस्तीफा दे दिया था। जिसके बाद से कयास लगाया जा रहा था कि वह इस बार विधानसभा चुनाव लड़ेंगे। लेकिन, अब उन्होंने साफ कह दिया है कि वह इस बार चुनाव नहीं लड़ने जा रहे हैं। अब देखना यह है कि आने वाले समय में पांडेय राजनीतिक करियर को लेकर किस तरह का फैसला लेते हैं।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments