Breaking News

हैदराबाद-राजस्थान और मुंबई-दिल्ली में देखने को मिलेगा शानदार मुकाबला

नई दिल्ली। आईपीएल-2020 ( IPL-2020 ) का मैच धीरे-धीरे अपने रंग दिखाता जा रहा है। रविवार को होने वाले पहले मुकाबले में सनराइजर्स हैदराबाद और राजस्थान रॉयल्स के बीच शानदार मुकाबला देखने को मिलेगा। राजस्थान जहां अपने सभी सूरमाओं से दम-खम के साथ खेलने को कहेगा वहीं हैदराबाद के शेर वार्नर एंड कंपनी अपनी लय हासिल कर चुके हैं।

Vishal Joshi

सीनियर सलेक्टर और पूर्व रणजी खिलाड़ी विलास जोशी का आज के मैच के बारे में कहना है कि राजस्थान के अनुभवी और युवा खिलाडिय़ों से बनी टीम को अपने मुखर रूप में आना होगा। खासतौर पर स्टीव स्मिथ, संजू सैमसन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, राबिन उथप्पा, महिपाल लोमरोर, डेविड मिलर, जयदेव उनादकट, ओशाने थॉमस, आकाश सिंह आदि को। यदि राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी अपने स्वाभाविक रूप में खेले तो कोई भी टीम उन्हें हरा नहीं पाएगी। हालांकि अंकतालिका में राजस्थान रॉयल्स काफी नीचे है। परंतु फटाफट क्रिकेट में एक बार कोई टीम लय में आती है तो फिर खिलाडिय़ों में आत्मविश्वास अपने चरम पर होता है।

बीएसपी क्र्वाटर में आधी रात चल रहा था IPL सट्टा, पुलिस की ताबड़तोड़ कार्रवाई में 18 आरोपी गिरफ्तार

वहीं वार्नर एकादश अब अपनी पूर्ण फार्म में है। वह चुपचाप अपने खेल को मैच दर मैच निखार कर आगे बढ़ रही है। डेविड वार्नर, केन विलियम्सन, बिली स्टेनलेक, मनीष पांडे, नटराजन, बासिर थम्पी, जोनी बेयरस्टो, विजय शंकर, रिद्धिमान साहा, खलील अहमद, राशिद खान, शाहबाज नदीम, मोहम्मद नबी जैसे खिलाडिय़ों के होते हैदराबाद किसी भी टीम को पछाडऩे का दम रखती है। अंकतालिका में नंबर तीन पर चल रही सनराइजर्स किसी भी टीम को चित करने में सक्षम है।

आईपीएल एक्सपर्ट जोशी का कहना है कि रविवार शाम को होने वाले मुकाबले दिग्गज मुंबई इंडियंस और दिल्ली कैपिटल्स में से कौन हारे कौन जीतेगा कहा नहीं जा सकता। क्योंकि एक ओर कई आइपीएल अपने नाम कर चुकी मुंबई का नेतृत्व हिटमैन रोहित शर्मा स्वयं किसी भी चैलेंज को झेलने की क्षमता रखते हैं वहीं दूसरी ओर दिल्ली के कप्तान श्रेयस अय्यर भी पिछले कई मैचों में स्वयं को साबित कर चुके हैं। मुंबई जहां अपने अनुभवी खिलाडिय़ों को लेकर आश्वस्त सी नजर आती है।

IPL 2020: आज धोनी-कोहली के बीच महामुकाबला, यह टीम जीतेगी मैच!, बदल जाएंगे ये सारे आंकड़े

दिल्ली में विश्व क्रिकेट के चमकते युवा खिलाड़ी हैं जो चल निकले तो दुनिया उनकी जेब में नजर आएगी। दिल्ली के लिए कप्तान श्रेयस अय्यर, पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, माक्र्स स्टोइनिस, शिमरोन हेत्माएर, अक्षर पटेल अगर चल निकले तो 200 से ऊपर स्कोर भी इनके लिए छोटा और चेज करने की बात आए तो 200 रन भी इनके लिए कुछ नहीं हैं।

गेंदबाजी में स्टार ऑफ स्पिनर रविचंदन अश्विन, कगिसो रबाडा, अक्षर पटेल, नोर्जे, माक्स स्टोयनिस, हर्षल पटेल किसी भी टीम की कमर तोडऩे में सक्षम हैं। दिल्ली आइपीएल-१३ की मजबूत दावेदार के रूप में उभर रही है। अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही दिल्ली के दीवाने अपने पूरे मूड हो तो फिर मुंबई हो या हैदराबाद सभी को चारों खाने चित्त कर सकते हैं।

पूर्व चैंपियन मुंबई हालांकि हरभजन सिंह और लसित मलिंगा के नहीं खेलने के चलते असहज है। लेकिन रोहित एंड कंपनी को रोकना किसी तूफान को रोकने के समान है। दोनों टीमों में होने वाला मुकाबला आगामी चैंपियन की ओर तो इशारा करेगा।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments