Breaking News

Vodafone Idea का अमेजन के निवेश से इनकार, कहा, ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं

नई दिल्ली। वोडाफोन आइडिया ( vodafone idea limited ) ने अमेजन और वेरीजॉन के निवेश की सभी खबरों को खारिज करते हुए साफ कहा कि अभी तक ऐसा कोई प्रस्ताव नहीं है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार वोडाफोन आइडिया की ओर से शेयर बाजार ( Share Market ) को सूचना दी गई है। आपको बता दें कि गुरुवार को खबरों का बाजार गर्म था कि अमेजन और वेरीजॉन मिलकर वोडाफोन आइडिया में 30 हजार करोड़ रुपए का निवेश कर सकते हैं। जिसके बाद कंपनी के शेयरों में उछाल देखने को मिला था। उसके बाद शेयर बाजार ने वोडाफोन आइडिया की ओर इस खबर स्पष्टीकरण मांगा था। उसके बाद वोडाफोन आइडिया की ओर से यह बयान आया है।

यह भी पढ़ेंः- Vodafone Idea में इस कंपनी के साथ मिलकर बड़ा निवेश कर सकती है Amazon

कंपनी ने बाजार को दिया स्पष्टीकरण
कंपनी ने शेयर बाजार को अपने स्पष्टीकरण में कहा कि बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सामने मौजूदा समय में ऐसा कोई प्रस्ताव सामने नहीं आया है। कंपनी ने शेयर बाजार को कहा कि वह सेबी के सूचनाएं सार्वजनिक करने के नियमों को मानती है और उसका पालन करती है। जिसके तहत बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के सामने जितने भी प्रोपोजल विचार के लिए सामने आते हैं उन्हें सावर्जनिक किया जाता है। कंपनी के अनुसार कॉरपोरेट रणनीति के तौर पर कंपनी नियमित तौर पर विभिन्न अवसरों का आकलन करती रहती है। ताकि शेयरधारकों के लिए मूल्यवद्र्धन किया जा सके। मीडिया में जिस तरह की खबरें हैं, उस तरह का कोई प्रस्ताव निदेशक मंडल के सामने के विचार के लिए नहीं आया है।

यह भी पढ़ेंः- Punjab And Sind Bank के साथ इन दो और बैंकों का सबसे पहले हो सकता है निजीकरण

10 साल की मिली है छूट
वोडाफोन इंडिया लिमिटेड को सुप्रीम कोर्ट ने एजीआर के भारी बकाए को आदा करने के लिए 10 साल का वक्त दिया है। जिसका 10 फीसदी कंपनी को चालू वित्त वर्ष में और बाकी का 10 फीसदी अगले 10 साल में चुकाना है। वोडाफोन आइडिया पर 58,000 करोड़ रुपए से अधिक का एजीआर बकाया है। इसमें से 7,854 करोड़ रुपए का भुगतान अब तक कंपनी कर चुकी है।

यह भी पढ़ेंः- Nirmala Sitharaman ने कहा, सभी बैंक 15 सितंबर तक तैयार करें Loan Restructuring Plan

उंचाई पर पहुंचकर गिरा कंपनी का शेयर
अमेजन की खबर खारिज करने से पहले वोडाफोन आइडिया का शेयर गुरुवार से तेजी के साथ कारोबार कर रहा था। यही सिलसिला आज सुबह तक जारी था, लेकिन बाजार को स्पष्ट करने के बाद मौजूदा समय में वोडाफोन आइडिया का शेयर करीब 3 फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा है। खास बात तो ये है कि आज कंपनी का शेयर 13.45 रुपए के साथ 52 हफ्तों की उंचाई पर चला गया था, जो अब 12.38 रुपए पर आ गया है। गुरुवार को कंपनी का शेयर 12.56 पर बंद हुआ था। जबकि आज शेयर 11.31 रुपए पर खुला था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments