Breaking News

BJP के चैनल पर पीएम मोदी के मन की बात' फ्लॉप, लेकिन PMO India के यूट्यूब चैनल पर प्रोग्राम हिट!

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Mdoi) ने रविवार को 'मन की बात' कार्यक्रम में देश को संबोधित किया था। इस बार यह प्रोग्राम काफी सुर्खियों में रहा। क्योंकि, बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर इस कार्यक्रम को काफी डिसलाइक किया गया था। जोर-शोर से यह चर्चा होने लगी कि 'मन की बात' कार्यक्रम पहली बार फ्लॉप हो गया। लेकिन, इसी बीच खबर आ रही है कि PMO India के यूट्यूब चैनल पर यह कार्यक्रम 'हिट' रहा। क्योंकि, इस चैनल पर इस कार्यक्रम को 16 लाख बार देखा गया है।

लाइक और डिसलाइक के बीच फंसा 'मन की बात' कार्यक्रम

दरअसल, पीएम मोदी के 'मन की बात' ( Mann Ki Baat ) को तीन प्लेटफॉर्म पर प्रसारित किया गया था। इनमें बीजेपी का यूट्यूब चैनल, पीएमो इंडिया का यूट्यूब चैनल और नरेन्द्र मोदी यूट्यूब चैनल शामिल हैं। बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर इस 'मन की बात' कार्यक्रम को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले थे। लोगों की बीच चर्चा शुरू हो गई कि पहली बार 'मन की बात' कार्यक्रम फ्लॉप हो गया। सोशल मीडिया पर यूजर्स स्क्रीनशॉट लेकर इसे शेयर करने लगे। बीजेपी के यूट्यूब चैनल पर भले ही यह कार्यक्रम हिट नहीं हुआ। लेकिन, पीएम इंडिया के यूट्यू चैनल पर इस कार्यक्रम को 1.6 मिलियन व्यूज मिले हैं। वहीं, नरेन्द्र मोदी चैनल पर 20 लाख बार देखा जा चुका है। वहीं, इस चैनल पर भी लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले हैं। वहीं, पीएम इंडिया पर भी इस कार्यक्रम को लाइक से ज्यादा डिसलाइक मिले हैं। परिणाम ये है कि इस बार 'मन की बात' कार्यक्रम लाइक और डिसलाइक को लेकर काफी सुर्खियों में रहा।

पीएम मोदी ने युवाओं से की थी यह अपील

यहां आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने 'मन की बात' कार्यक्रम में गणेश चतुर्थी और ओणम की बधाईयों देशवासियों की दी थी। साथ ही लोकल खिलौने के लिए लोगों से वोकल होने की अपील की थी। प्रधानमंत्री ने कहा था कि अब समय आ गया है कि लोकल खिलौन के लिए वोकल हुआ जाए। उन्होंने कहा था कि हम अब ऐसे खिलौने बनाएं जो पर्यावरण के अनुकूल हों। पीएम ने युवाओं से अपील की उनमें प्रतिभा है, उनके पास आइडिया हैं। लिहाजा, आप देश में ही गेम बनाएं और देश के गेम बनाएं। क्योंकि, भारत का अपना एक समृद्ध इतिहास रहा है। सोशल मीडिया पर लोगों ने इस पर भी जमकर पीएम मोदी को लेकर तंज कसा था।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments