Breaking News

Assembly Election : कानून हाथ में लेने पर तेजस्वी, तेजप्रताप, पप्पू यादव सहित 107 पर केस दर्ज, लगा ये आरोप

नई दिल्ली। चुनाव आयोग की ओर से बिहार विधानसभा चुनाव ( Assembly Election ) कार्यक्रमों की घोषणा के साथ ही सियासी पार्टियों के बीच चुनावी जीत को लेकर आधिकारिक रूप से महासंग्राम शुरू हो गया है। वहीं ईसी की ओर से चुनावी घोषणा के पहले दिन पटना की सड़कों पर जमकर विरोधी दलों के कार्यकर्ताओं ने कृषि विधेयकों के विरोध में बवाल मचाया।

इस मामले में पटना पुलिस ने 7 लोगों के खिलाफ नामदज तो 100 लोगों के खिलाफ अज्ञात में मामला दर्ज किया है। पुलिस ने किसी भी पार्टी के प्रदर्शनकारियों की गिरफ्तारी की बात से साफ शब्दों में इनकार किया है।

पहले ईस्ट इंडिया कंपनी आई, अब वेस्ट इंडिया कंपनी आ गई - Rahul Gandhi

दंडाधिकारी ने कराया केस दर्ज

कृषि से संबंधित तीन विधेयकों के खिलाफ शुक्रवार को बिना अनुमति के जुलूस निकालकर प्रदर्शन करने के आरोप में दंडाधिकारी की ओर से कोतवाली थाने में मामला दर्ज कराया गया है। कोतवाली थाना पुलिस ने आरजेडी नेता व पूर्व उपमुख्यंत्री तेजस्वी यादव, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री तेजप्रताप यादव और जाप नेता पप्पू यादव समेत 7 लोगों के खिलाफ नामजद और 100 लोगों पर अज्ञात में मामला दर्ज कराया है।

प्रदर्शनकारियों पर इस बात का लगा आरोप

कृषि विधेयकों के खिलाफ भारत बंद के दौरान प्रदर्शनकारियों पर बिना अनुमति के प्रदर्शन करने, जुलूस निकालने, कोविद—19 प्रतिबंधित इलाके में प्रदर्शन करने, सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का उल्लंघन करने और सड़क पर जाम व मारपीट करने सहित अन्य आरोप हैं। पुलिस का आरोप है कि प्रदर्शन के दौरान सड़क पर भीड़ भी जमा हुई। बेली रोड जैसे प्रतिबंधित इलाके में प्रदर्शन किया गया। इस मामले में आरोपी प्रदर्शनकारियों के खिलाफ अलग-अलग धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई है।

संसद का सत्र चुनौतीपूर्ण रहा, लोकतंत्र हुआ मजबूत : Om Birla

बीजेपी दफ्तर पर जाप कार्यकर्ताओं की पिटाई

भारत बंद के दौरान कृषि विधेयकों का विरोध करते हुए बीजेपी दफ्तर पहुंचे जाप कार्यकर्ताओं और भाजपा कार्यकर्ताओं के जोरदार भिड़ंत हुई। विरोधी पार्टियों की उत्पात से गुस्साए बीजेपी कार्यकर्ताओं ने जाप के प्रदर्शनकारियों को दौड़ा—दौड़ाकर पीटा। बीजेपी कार्यकर्ताओं के उग्र रूप को देखकर जाप के कई कार्यकर्ता मौके से भाग खड़े हुए।

वीरचंद पटेल मार्ग पर मची अफरातफरी

इस मामले में बीजेपी कार्यकर्ताओं का आरोप है कि जाप के कार्यकर्ता गैरकरानूनी तरीके से पार्टी ऑफिस के गेट पर चढ़ गए और गैर संसदीय भाषा का प्रयोग करने लगे। अशोभनीय भाषा को सुन बीजेपी कार्यकर्ता नाराज हो गए और देर तक यह सब सुनने के बाद पहले बीजेपी कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शनकारियों की वीडियो बनाई और बाद में गेट खोलकर उनसे भिड़ गए। कुछ समय के लिए तो बीजेपी दफ्तर के सामने वीरचंद पटेल पथ पर अफरातफरी मच गई।

Bihar Assembly Election 2020 : चुनाव आचार संहिता लागू, जानें बदलाव और सियासी महासमर से जुड़ी 10 प्रमुख बातें

दोनों ने एक-दूसरे पर दर्ज कराया केस

बीजेपी और जाप के कार्यकर्ताओं के बीच शुक्रवार को हुई मारपीट की घटना ने अब तूल पकड़ लिया है। बीजेपी के सत्यपाल नरोत्तम की ओर से कार्यालय में घुसकर मारपीट करने के मामले में जाप के पूर्व विधायक मनीष यादव, रामचंद्र समेत 8 को नामजद व 50 अज्ञात पर कोतवाली में केस दर्ज कराया है ।

वहीं जाप की ओर से भी बीजेपी के 10 नेताओं सहित 60 कार्यकर्ताओं पर कोतवाली में एफआईआर दर्ज कराई गई है। इसकी पुष्टि कोतवाली प्रभारी सुनील कुमार सिंह ने की है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments