Breaking News

Weather Forecast : उत्तर भारत के कई राज्यों में हो सकती है गरज के साथ बारिश, Alert जारी

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली ( Delhi ) और आसपास के इलाकों में स्वतंत्रता दिवस से पहले हुई बारिश के बाद मॉनसून दक्षिण की तरफ चली गई है। लेकिन अगले कुछ घंटों में पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश ( Punjab, Haryana, Delhi and Western Uttar Pradesh ) में गरज के साथ हल्की बारिश हो सकती है। उसके बाद आगामी एक दो दिनों में भारी बारिश का पूर्वानुमान है।

भारतीय मौसम विभाग ( India Meteorological Department ) के मुताबिक आगामी कुछ घंटों में दिल्ली, गुरुग्राम, मानेसर सहित आसपास के कुछ इलाकों में बारिश हो सकती है।

विधानसभा चुनाव : अनदेखी से नाराज मंत्री श्याम रजक ने दिया JDU को बड़ा झटका, पार्टी छोड़ने का लिया फैसला

उत्तर भारत ( North India ) की बात करें तो पंजाब, हरियाणा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के कुछ हिस्सों में गरज के साथ हलकी बौछारें देखने को मिल सकती है। पश्चिमी उत्तर प्रदेश के आगरा, बरसाना, गढ़मुक्तेश्वर, हस्तिनापुर, खतौली, यमुनानगर, कुरुक्षेत्र, बिजनौर, चांदपुर में आज 2 घंटों में हल्की से मध्यम तीव्रता वाली बारिश होगी।

वहीं पूर्वी राजस्थान के कई स्थानों में बारिश की उम्मीद है। पश्चिमी राजस्थान में छिटपुट वर्षा संभव है। जम्मू कश्मीर, हिमाचल प्रदेश में वर्षा काम होगी। जबकि उत्तराखंड में मध्यम वर्षा हो सकती है।

दक्षिण मध्य प्रदेश और महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र में मौसम अनुकूल है बारिश की संभावना है। गुजरात और महाराष्ट्र के मुंबई, अहमदाबाद, वड़ोदरा में मध्यम से भारी वर्षा होने के आसार हैं।

West Bengal : देश की मुख्यधारा में लौटा नक्सली नेता, कहा - भटककर गलत रास्ते पर चला गया था

जहां तक पूर्व और पूर्वोत्तर भारत की बात है तो ओडिशा, झारखंड और पश्चिम बंगाल में चल रही वर्षा में कमी आएगी। हालांकि हल्की से मध्यम वर्षा की उम्मीद कुछ जगहों पर की जा सकती है। पूर्वी उत्तर प्रदेश और बिहार सहित उत्तरपूर्वी राज्यों में कहीं कहीं हलकी वर्षा संभव है।

केरल में बाढ़ की स्थिति दिन पर दिन बिगड़ती जा रही है। अगले 24 घंटों में भारी बारिश के आसार हैं जिससे वहां की स्थिति खराब हो सकती है। तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी वर्षा जारी रहेगी, जबकि कर्नाटक के अंदर के हिस्से में औसत बारिश की उम्मीद है। तमिल नाडु और आंध्र प्रदेश के कुछ हिस्सों में हलकी वर्षा हो सकती है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments