Breaking News

Petrol Price में लगातार दूसरे दिन इजाफा, जानिए कितने हो गए हैं Diesel Price

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली समेत चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Today ) में लगातार दूसरे दिन इजाफा देखने को मिला है। यह बढ़ोतरी 12 पैसे प्रति लीटर से लेकर 16 पैसे प्रति लीटर देखने को मिली है। सबसे ज्यादा दाम दिल्ली में बढ़े हैं। दो दिनों में दिल्ली में पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price in Delhi ) 30 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिल चुकी है। वहीं दूसरी ओर डीजल की कीमत ( Diesel Price Toda ) में आज फिर से स्थिरता देखने को मिली है। आपको बता दें कि 29 जून के बाद पेट्रोल की कीमत ( Petrol Price Hike ) में रविवार को बढ़ोतरी देखने को मिली थी। आइए आपको भी बताते हैं कि आज आपको पेट्रोल और डीजल के दाम ( Petrol Diesel Price Today ) कितने चुकाने होंगे।

यह भी पढ़ेंः- बीते एक हफ्ते में Silver Price में 12 फीसदी की गिरावट, जानिए Gold कितना हुआ सस्ता

पेट्रोल के दाम में लगातार दूसरे दिन इजाफा
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में पेट्रोल की कीमत में 12 से 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है। देश की राजधानी दिल्ली में 16 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी के साथ दाम 80.73 रुपए प्रति लीटर हो गए है। कोलकाता में 13 पैसे प्रति का इजाफा देखने को मिला है, जिसके बाद दाम 82.30 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं। मुंबई और चेन्नई में पेट्रोल की कीमत में 14 और 12 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है। जिसके बाद दोनों महानगरों में पेट्रोल की कीमत 87.45 और 83.87 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं।

यह भी पढ़ेंः- कोरोना वायरस की वजह से देश में एक करोड़ से ज्यादा लोग हुए बेरोजगार

डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं
आईओसीएल से मिली जानकारी के अनुसार देश के चारों महानगरों में डीजल की कीमत में कोई बदलाव नहीं हुआ है। देश के चारों महानगरों के लोगों को डीजल के दाम शनिवार चुकाने होंगे। पेट्रोल के मुकाबले तुलना करें तो डीजल के दाम में 29 जून के बाद लगातार बढ़ते रहे हैं। वैसे देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम में सरकार ने वैट में भी कटौती की है। जिसके बाद दाम 8 रुपए प्रति लीटर कम हो गए हैं। बात आज की करें तो आपको देश के चारों महानगरों दिल्ली, कोलकाता, मुंबई और चेन्नई में डीजल के दाम क्रमश: 73.56, 77.06, 80.11 और 78.86 रुपए प्रति लीटर तक चुकाने होंगे।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments