Breaking News

Shiv Sena ने वादे किए पूरे, Ram Mandir Trust के खाते में जमा कराए 1 एक करोड़ रुपए

नई दिल्ली। शिवसेना ( Shiv Sena ) ने अयोध्या में राम मंदिर ( Ram Mandir ) निर्माण का कार्य शुरू होते ही अपने वादे को पूर कर दिया है। अपने वादे के मुताबिक शिवसेना ने राम मंदिर निर्माण ट्रस्ट ( Ram Mandir Construction Trust) के खाते में एक करोड़ रुपए जमा करा दिए हैं। शिवसेना प्रमुख व महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ( CM Uddhav Thackeray ) ने मार्च 2020 में अयोध्या दौरे के दौरान राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ रुपए देने की घोषणा की थी।

इससे पहले राम मंदिर न्यास ( Ram Mandir Trust ) के अध्यक्ष महंत नृत्य गोपाल दास ( Mahant Nritya Gopal Das ) के हवाले से बयान दिया गया था कि शिवसेना की ओर से वादे के मुताबिक पैसे नहीं मिले हैं।

Covid-19 : अमित शाह के बाद सीएम बीएस येदियुरप्पा और उनकी बेटी भी कोरोना पॉजिटिव, अस्पताल में भर्ती

उद्धव ठाकरे के जन्मदिन पर खाते में जमा की गई राशि

नृत्य गोपाल दास के इस बयान के बाद राज्यसभा सदस्य अनिल देसाई ( Rajya Sabha Member Anil Desai ) ने स्पष्टीकरण जारी किया है। उन्होंने कहा है कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के 60वें जन्मदिन के अवसर पर 27 जुलाई को यह राशि श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट ( Shri Ram Janmabhoomi Teerth Kshetra Trust )के खाते में डाली गई।

अनिल देसाई ने कहा कि हमें न्यासी के कोषाध्यक्ष से धन राशि प्राप्त होने की पुष्टि मिल गई है। देसाई ने कहा कि हमें ऐसी खबरें पढ़कर आश्चर्य हुआ कि महंत नृत्य गोपाल दास महाराज कह रहे हैं कि कोई धन प्राप्त नहीं हुआ है।

Raksha Bandhan wishes 2020 : रक्षाबंधन पर इन संदेशों को भेजकर आप भी जताइए प्यार का अहसास

शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने किया था वादा

मार्च, 2020 में अपनी अयोध्या यात्रा के दौरान शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण के लिए पार्टी की ओर से एक करोड़ रुपए का सहयोग देने का वादा किया था। शिवसेना के वरिष्ठ नेता अनिल देसाई की माने तो पार्टी ने अपना वादा पूरा कर दिया है।

5 अगस्त को भूमि पूजन

बता दें कि 5 अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए भूमि पूजन ( Bhoomi Poojan ) होना है। इसको लेकर तैयारियां जोरो-शोरों से चल रही हैं। न्यास ने भूमि पूजन के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ( PM Narendra Modi ) सहित देश के प्रमुख धर्माचार्यों और गणमान्य व्यक्ति को आमंत्रित किया है। हालांकि कोरोना वायरस ( Coronavirus ) और सोशल डिस्टेंसिंग ( Social Distancing ) की वजह से इस कार्यक्रम को बहुत सीमित रखा गया है और सीमित संख्या में ही लोगों को आमंत्रित किया गया है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments