Breaking News

Mann Ki Baat : पीएम मोदी आज सुबह 11 बजे देशवासियों से अपने विचार साझा करेंगे

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज सुबह 11 बजे अपने लोकप्रिय मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' करेंगे। इस कार्यक्रम के जरिए वह जनता के साथ अपने विचार साझा करेंगे। मन की बात कार्यक्रम की यह 68वीं कड़ी होगी। इसे आकाशवाणी और दूरदर्शन के समूचे नेटवर्क पर प्रसारित किया जाएगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 26 जुलाई को 'मन की बात' कार्यक्रम के जरिए लोगों को संबोधित किया था। पाकिस्तान और चीन पर निशाना साधा था। चीन की विस्तारवादी नीतियों और पाक की नीयत पर सवाल उठाया था।

पीएम मोदी ने पाकिस्तान की आलोचना करते हुए कहा था कि उसने भारत की भूमि पर कब्जा करने के लिए योजना बनाई थी। पीएम मोदी ने युवाओं से कारगिल युद्ध के दौरान सैनिकों के बलिदान की कहानियों को साझा करने की अपील भी की थी।

लोकप्रिय कार्यक्रम 'मन की बात' के सांकेतिक भाषा संस्करण का प्रसारण आज सुबह 11 बजे डीडी भारती पर देख सकते हैं। इसके साथ ही 'मन की बात' कार्यक्रम के क्षेत्रीय संस्करणों को ऑल इंडिया रेडियो के संबंधित क्षेत्रीय स्टेशनों पर पीएम मोदी के प्रसारण के तुरंत बाद सुना जा सकता है। आज रात 8 बजे फिर से इसे प्रसारित किया जाएगा.

मोबाइल पर 'मन की बात' कार्यक्रम को सुनने के लिए आपको 1922 डायल करना होगा. जिसके बाद आपको एक कॉल आएगा, जिसमें अपनी पसंदीदा भाषा चुन और क्षेत्रीय भाषा को चुन सकते हैं, जिसके बाद कार्यक्रम 'मन की बात' को चुनी गई भाषा में सुन सकते हैं।

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 11 जुलाई को किए अपने ट्वीट में कहा था कि जो भी 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए कोई सलाह देना चाहते हैं तो वे विभिन्न माध्यमों से दे सकते हैं। उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था कि मुझे यकीन है कि आप इस बारे में जानते होंगे कि कैसे सामूहिक प्रयास से प्रेरणादायक बदलाव हुए और कैसे सकारात्मक बदलाव लाए जा सकते हैं। बेशक आप उन पहलुओं से भी परिचित होंगे, जिन्होंने लोगों की जिंदगी में बदलाव किए हैं। कृपया आप उन्हें 'मन की बात' कार्यक्रम के लिए साझा करें।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments