Breaking News

Congress में सियासी घमासान तेज, चिट्ठी लिखने वाले एक नेता ने कहा- राहुल के नेतृत्व में 2024 का चुनाव जीतना मुश्किल

नई दिल्ली। कांग्रेस (Congress) पार्टी में सियासी घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी के कई नेताओं के द्वारा कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) को पत्र लिखे जाने के बाद अंदरुनी कलह खुलकर सामने आ चुकी है। वहीं, सोनिया गांधी को पत्र लिखने वालों में शामिल एक नेता ने अब राहुल गांधी (Rahul Gandhi) को लेकर बड़ा सवाल उठाया है। नाम न बताने की शर्त पर कांग्रेस नेता ने कहा कि राहुल गांधी के नेतृत्व में 2024 का लोकसभा चुनाव जीतना काफी मुश्किल है।

राहुल गांधी के खिलाफ फिर उठी आवाज

एक मीडिया हाउस को दिए इंटरव्यू में कांग्रेस नेता (Congress Leade) ने कहा कि पिछले दो चुनावों में कांग्रेस को बडी हार मिली है। ऐसे में दोबारा पार्टी को खड़ करने के लिए राहुल गांधी उपयुक्त नेता नहीं हैं। नेता ने कहा कि यह नहीं कहा जा सकता है कि राहुल गांधी दोबारा अब पार्टी का नेतृत्व कर पाएंगे। उन्होंने कहा कि 2014 और 2019 लोकसभा चुनाव में पार्टी को बहुत कम सीटें मिली थी। नेता का कहना है कि देश के आधे उत्तरी हिस्से यानी नागपुर (Nagpur) से लेकर शिमला (Shimla) तक पार्टी के कुल 16 सांसद हैं, जिनमें आठ पंजाब से ही हैं। लिहाजा, अब यह मान लेना चाहिए कि यहां की वास्तविकता कुछ और है। उन्होंने यहां तक कहा कि अगर इस मामले को लेकर कोई बैठक होती है तो इस मुद्दे को जरूर उठाउंगा। पत्र लिखने वाले नेता का कहना है कि वह काफी समय से कांग्रेस पार्टी में है और पूरी तरह प्रतिबद्ध हैं। उन्होंने कहा कि जो मुद्दे उठाए गए हैं, वही बीजेपी से मुकाबला करने में हमारी मदद करेंगे। नेता ने उम्मीद जताई कि सोनिया गांधी इन मुद्दों पर जरूर गौर करेंगी। नेता ने कहा कि इस मुद्दे को लेकर वह लगातार सोनिया गांधी से मुलाकात करते रहेंगे और चिंताओं पर चर्चा जारी रखेंगे।

राहुल गांधी के नेतृत्व पर सवाल

गौरतलब है कि राहुल गांधी ( Rahul Gandhi ) के नेतृत्व में पार्टी को लोकसभा चुनाव में करारी शिकस्त मिली थी। जिसके बाद राहुल गांधी ने कांग्रेस अध्यक्ष (Congress President) पद से इस्तीफा दे दिया था। हालांकि, उन्हें मनाने की काफी कोशिश की गई, लेकिन वह नहीं माने। इसके बाद सोनिया गांधी को कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष बनाया गया। इधर, बीच में कुछ नेता दोबारा राहुल गांधी को अध्यक्ष बनाने की वकालत कर रहे हैं तो कुछ नेताओं ने इसका विरोध किया है। जिसके बाद से पार्टी में सियासी घमासान तेज हो गई है।



from Patrika : India's Leading Hindi News Portal
Read The Rest:patrika...

No comments